सड़क पर कीचड़ से आवागमन में परेशानी

फोटो 09 संवाद सूत्र ललमटिया राजमहल परियोजना के कोल हैंडलिग प्लांट के सटे खनन प्रभावित गांव घाटनीमा का संपर्क पथ सालों भर कीचड़मय रहता है। इस पथ होकर पैदल यात्रा करना भी टेड़ी खीर है वहीं मोटरसाइकिल से भी इस रोड से गुजर पाना मुश्किल होता है। आज के युग में इस प्रकार की स्थिति देखकर कोई भी आश्चर्य किए बिना नहीं रह सकता। यहां रहने वाले लोग अपने बच्चों को कीचड़ भरी सड़क पर अपने वाहनों से बच्चों को उतारकर किनारे से चलने को कहते हैं। स्कूली बच्चों को खासतौर पर काफी परेशानी का सामना

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 06:46 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 06:46 PM (IST)
सड़क पर कीचड़ से आवागमन में परेशानी
सड़क पर कीचड़ से आवागमन में परेशानी

ललमटिया : राजमहल परियोजना के कोल हैंडलिग प्लांट के सटे खनन प्रभावित गांव घाटनीमा का संपर्क पथ सालों भर कीचड़मय रहता है। इस पथ होकर पैदल यात्रा करना भी टेड़ी खीर है वहीं मोटरसाइकिल से भी इस रोड से गुजर पाना मुश्किल होता है। आज के युग में इस प्रकार की स्थिति देखकर कोई भी आश्चर्य किए बिना नहीं रह सकता। यहां रहने वाले लोग अपने बच्चों को कीचड़ भरी सड़क पर अपने वाहनों से बच्चों को उतारकर किनारे से चलने को कहते हैं। स्कूली बच्चों को खासतौर पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि यहां जल निकासी का कोई साधन नहीं है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अब उन्हें इस नरकीय स्थिति में जीने की आदत सी पड़ गई है। लोग इसे स्वीकार कर अपनी नियत बता रहे हैं। 10 वर्षों से यही हालात हैं। जनप्रतिनिधि गांव के झगड़े में पड़ना नहीं चाहते। इस संबंध में जब नीमकला पंचायत से लोगों ने सड़क की स्थिति के बारे में पहल की मांग की तो कहा गया कि चंद लोगों की वजह से यहां स्थिति ऐसी बनी हुई है। नाला निर्माण के लिए लोग जमीन छोड़ने को तैयार नहीं है। बहरहाल स्थिति देखकर यहां विकास और स्वच्छता की बातें बेमानी लग रही है।

---------------------

घाट नीमा गांव की जर्जर संपर्क सड़क के जीर्णोद्धार के लिए पंचायत स्तर से प्रस्ताव भेजा गया है। नाली निर्माण में वहां बाधा है जिसके कारण सड़क पर जल जमाव की स्थिति रहती है। ईसीएल प्रबंधन से भी सड़क के जीर्णोद्धार की मांग की गई है।

- संझली टुडू, मुखिया नीमा कला पंचायत।

chat bot
आपका साथी