एनएच-133 की स्थिति जर्जर, आवागमन दूभर

फोटो - 27 जासं गोड्डा जिले की लाइफलाइन कही जाने वाली एनएच-133 सड़क की स्थिति काफी जर्जर हो चुकी है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे और जल जमाव से वाहन चालन में भारी कठिनाई हो रही है। इस मार्ग से होकर ही पूरे जिले के लोगों को आवागमन होता है। इसी कारण इसे लाइफलाइन भी कहा जाता है। जर्जर सड़क के कारण ग्रामीणों सहित राहगीरों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके विभाग इसकी मरम्मत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 08:17 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 06:17 AM (IST)
एनएच-133 की स्थिति जर्जर, आवागमन दूभर
एनएच-133 की स्थिति जर्जर, आवागमन दूभर

गोड्डा : जिले की लाइफलाइन कही जाने वाली एनएच-133 सड़क की स्थिति काफी जर्जर हो चुकी है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे और जल जमाव से वाहन चालन में भारी कठिनाई हो रही है। इस मार्ग से होकर ही पूरे जिले के लोगों को आवागमन होता है। इसी कारण इसे लाइफलाइन भी कहा जाता है। जर्जर सड़क के कारण ग्रामीणों सहित राहगीरों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके विभाग इसकी मरम्मत को लेकर गंभीर नजर नहीं है। इससे लोगों में काफी आक्रोश है। लोगों का कहना है कि महागामा में जब जर्जर रोड के संबंध में सांसद निशिकांत दुबे से ग्रामीणों ने पूछा था तो वे उसे राज्य सरकार के मत्थे ठीकरा फोड़ चलते बने थे। स्थानीय विधायक अमित मंडल ने पिछले दिनों कहा था कि राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल देवघर द्वारा एनएच 133 में 25 किमी से 62 किमी तक सड़क का सुदृढ़ीकरण कार्य के लिए 31 करोड़ 93 लाख रुपये के टेंडर को हरी झंडी दिलाई दी गई है। पूर्व में उक्त निविदा रद निविदा को पुन: जीवित करते हुए विधायक मंडल ने बीते 18 मार्च को विधानसभा में तारांकित प्रश्न के माध्यम से वर्तमान सरकार व विभागीय पदाधिकारी को घेरते हुए निविदा रद होने की जांच की सरकार से की थी। इसके फलस्वरूप बीते 5 जून को पुन: उक्त सड़क के मरम्मती कार्य हेतु 31.93 करोड़ का टेंडर को सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार द्वारा हरी झंडी दी गई है।

मौजूदा समय में जर्जर सड़क के कारण महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह, पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव और गोड्डा विधायक अमित मंडल सहित सांसद डॉ निशिकांत दुबे लोगों के निशाने पर है। कोरोना काल में अभी वाहनों के परिचालन में ब्रेक लगा हुआ है। लेकिन जरूरी सेवाएं जारी है। प्रशासनिक स्तर पर यह कहा गया कि सड़क मरम्मत चुनाव की वजह से नहीं हो पायी और अब कोरोना की वजह से सारे काम बाधित हैं।

--------------------------------------------

राज्य सरकार के प्रतिवेदन पर सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार द्वारा एनएच-133 की मरम्मत की हरी झंडी मिल गई है। इस माह के अंत तक टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। विभागीय स्तर पर कहा गया है कि आगामी 27 जुलाई को टेंडर हो सकता है। लिहाजा अब बरसात के बाद ही हंसडीहा से लेकर महागामा तक सड़क की मरम्मत हो पाएगी।

- अमित मंडल, विधायक, गोड्डा।

chat bot
आपका साथी