ओवरलोडेड ट्रकों के परिचालन से सिरसा-परासी रोड ध्वस्त

फोटो - 5 - गिट्टी लदे ट्रक के धंसने से सड़क पर आवागमन प्रभावित संस ठाकुर गंगटी (गोड्डा) जिले के ठाकुरगंगटी थाना से उत्तर दिशा में महज 500 मीटर की दूरी पर बीती रात करीब 1000 बजे गिट्टी लदा ओवरलोडेड ट्रक गड्ढे में धंस गया । ट्रक के धंसने धसने से वहां आवागमन अवरुद्ध हो गया है।सिरसा मोड़ से परासी की ओर जाने वाली दर्जनों गाड़ियां जाम में फंस गई । हालांकि कई गाड़ियों को चालक ने वापस पीछे मुड़कर मार्ग बदलकर पार किया। जाम लगने के बाद बीती 1000 बजे से ही मार्ग पूर्णत ठप रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jun 2020 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jun 2020 06:55 PM (IST)
ओवरलोडेड ट्रकों के परिचालन से सिरसा-परासी रोड ध्वस्त
ओवरलोडेड ट्रकों के परिचालन से सिरसा-परासी रोड ध्वस्त

ठाकुरगंगटी (गोड्डा) : जिले के ठाकुरगंगटी थाना से उत्तर दिशा में महज 500 मीटर की दूरी पर बीती रात करीब 10:00 बजे गिट्टी लदा ओवरलोडेड ट्रक गड्ढे में धंस गया । ट्रक के धंसने धंसने से वहां का आवागमन अवरुद्ध हो गया है। सिरसा मोड़ से परासी की ओर जानेवाली दर्जनों गाड़ियां जाम में फंस गई। हालांकि कई गाड़ियों को चालक ने वापस पीछे मुड़कर मार्ग बदलकर पार किया। जाम लगने के बाद बीती 10:00 बजे से ही मार्ग पूर्णत: ठप रहा। इस दौरान प्रखंड क्षेत्र व निकटवर्ती प्रखंड क्षेत्र थाना क्षेत्र के सैकड़ों निवासियों को आवागमन में भारी परेशानी हुई। जिस जगह पर मंझकोला गांव के गड्ढे में ट्रक धंसा है , उसके निकट अन्य 7 हाइवा ट्रक भी जाम में फंसा हुआ है। सभी गाड़ियों में क्षमता से अधिक गिट्टी छर्री लोड है। इस बात की जानकारी जब जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार को मिली तो वे जाम स्थल पर आकर सभी 8 ओवरलोडेड ट्रकों को जब्त किया और उसे पुलिस की अभिरक्षा में सुपुर्द किया। ट्रक मालिकों व चालकों के विरुद्ध खनन व ओवरलोड व अन्य संबंधी मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही ।

बताते चलें कि इस मार्ग में ट्रक के धंसने की यह कोई पहली घटना नहीं है। बार-बार ऐसी परिस्थिति प्रत्येक दो-तीन दिन में आती रहती है। क्योंकि इस मार्ग में क्षमता से अधिक भार लेकर ट्रकों का परिचालन किया जाता है । सिरसा मोड़ से परासी मोड़ तक करीब 5 किलोमीटर सड़क अत्यंत जर्जर हो गई है।सड़क की स्थिति इतनी खराब रहने के बावजूद काफी अधिक संख्या में बड़ी बड़ी गाड़ियों के परिचालन से सड़क के परखच्चे उड़ गए है। मार्ग में पड़ने वाले गांवों के लोगों को अब आवागमन में काफी परेशानी हो रही है । कई बार ग्रामीणों ने जिले स्तर के वरीय अधिकारियों से आग्रह किया कि ट्रकों को ग्रामीण सड़क से पार नहीं कराया जाए और परासी मोड़ से सिरसा मोड़ तक के सड़क को मजबूत ढंग से मरम्मत कराया जाए ।लेकिन अब तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हो पाई है । जबकि यह सड़क पिछले करीब 5 वर्षों से अत्यंत जर्जर है। हल्की वर्षा होने पर भी राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

---------------------

जिला परिवहन पदाधिकारी के आदेश पर 8 ट्रकों को जब्त किया गया है। मेहरमा के पुलिस इंस्पेक्टर को भी मामले की जानकारी दी गई है। यह रोड पूरी तरह जर्जर हो चुका है। आए दिन यहां जाम की स्थिति बनी रही है। जब्त ट्रकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।

- अरुण कुमार, थाना प्रभारी ठाकुरगंगटी।

chat bot
आपका साथी