अपराध नियंत्रण को लेकर बीट पुलिसिंग व्यवस्था

संस गोड्डा जिला मुख्यालय में अपराध नियंत्रण को लेकर बीट पुलिसिग को सशक्त किया जा रहा ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 06:43 PM (IST)
अपराध नियंत्रण को लेकर बीट पुलिसिंग व्यवस्था
अपराध नियंत्रण को लेकर बीट पुलिसिंग व्यवस्था

संस, गोड्डा : जिला मुख्यालय में अपराध नियंत्रण को लेकर बीट पुलिसिग को सशक्त किया जा रहा है। नगर थाना पुलिस निरीक्षक को इस संबंध में आवश्यक निर्देश पुलिस अधीक्षक वाइएस रमेश ने दिया है। मालूम हो कि कोरोना संक्रमण काल को लेकर पुलिस बल की अलग-अलग जगह प्रतिनियुक्ति व अन्य कार्य में योगदान के कारण पिछले करीब एक साल से यह व्यवस्था कमजोर पड़ गई थी लेकिन अब इसे फिर से दुरूस्त किया जा रहा है। यहां अधिकारी क्षेत्र के हिसाब से बीट बांटकर जिम्मेवारी दी जा रही है। वहीं अब रौतारा टीओपी में भी व्यवस्था को बेहतर करते हुए पुलिस अवर निरीक्षक स्तर के अधिकारी को तैनात किया गया है। इसके साथ ही आइआरबी व डीएपी की तैनाती की गई है। शहर में करीब आधा दर्जन क्षेत्र को छह बीट में पहले ही बांटा गया था, जहां अधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी जो पिछले साल भर से अस्त व्यस्त हो गई थी जिसे फिर से दूरूस्त किया जा रहा है। बीट पदाधिकारी क्षेत्र के लोगों से समन्वय बनाकर काम करेंगे इसके साथ ही किरायेदार का वेरिफिकेशन, पासपोर्ट का वेरिफिकेशन सहित गली मोहल्ले के छोटे-छोटे मामले को सुलझाएंगे इसके साथ ही बीट पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे व नगर पुलिस निरीक्षक के अधीन समन्वय बनाकर काम करेंगे।

-------------------

टाइगर मोबाइल दस्ता को किया गया रिस्ट्रक्चर

गोड्डा: बढ़ती आपराधिक घटना व अपराध नियंत्रण के लिए पुराने टाइगर मोबाइल दस्ता को फिर से रिस्ट्रक्चर किया गया है। टाइगर मोबाइल का दो दस्ता सक्रिय रहेगा, वह दो शिफ्ट में काम करेगा। इनके वाहनों में फ्लेसर लाइट के साथ ही सायरन लगी गई है। जिन्हें गली मोहल्ला सहित आपात स्थिति के लिए तैयार किया गया है जो नियमित गश्ती करेगा।

---------------------

शहर में पुलिस व्यवस्था को दुरूस्त किया गया जा रहा है। पुलिस को यहां कई तरह के काम करने पड़ते हैं। अधिकारी की प्रतिनियुक्ति की कई। सभी बीट पदाधिकारी नगर पुलिस निरीक्षक के अधीन काम करेंगे। इसके साथ ही टाइगर मोबाइल दस्ता को भी दुरूस्त किया गया है। वे खुद इसकी मानिटरिग कर रहे है।

- वाइएस रमेश, एसपी, गोड्डा।

chat bot
आपका साथी