नक्सली शहीद दिवस बड़ी धमक पर पुलिस अलर्ट

गोड्डा नक्सली कुनबा 28 जुलाई से शहीद दिवस मनाएगा। ऐसे में नक्सलियों की गतिि

JagranWed, 28 Jul 2021 03:14 PM (IST)
नक्सली शहीद दिवस बड़ी धमक पर पुलिस अलर्ट

संवाद सहयोगी, गोड्डा : नक्सली कुनबा 28 जुलाई से शहीद दिवस मनाएगा। ऐसे में नक्सलियों की गतिविधियों की आशंका प्रबल हो रही है। खूफिया विभाग ने अलर्ट किया है कि गोड्डा जिला के सुंदरपहाड़ी इलाके में शहीद दिवस पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए विध्वंसक कार्रवाई कर सकते हैं। खूफिया विभाग के इस मैसेज के बाद गोड्डा पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। लांग रेंज पेट्रोलिंग (एलआरपी) ताबड़तोड़ की जा रही है। खास कर सुंदरपहाड़ी के डमरू पहाड़ के इलाके में। यह इलाका पाकुड़ व दुमका जिले से बिल्कुल सटा हुआ है। सूत्रों की मानें तो जब भी सुंदरपहाड़ी में नक्सलियों की धमक हुई तो इन्हीं रास्तों से वे आते थे। इस कारण पुलिस इन्हीं रास्तों में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

-------------

बॉक्स

गतिविधियां शून्य हुई कुनबा अब भी मजबूत

हालांकि गोड्डा पुलिस की मानें तो इस इलाके में नक्सलियों की गतिविधि तो शून्य हुई ही, इनका कुनबा भी कमजोर पड़ा है। इस कुनबे के सदस्यों की गतिविधि भी सामान्य से कम हो चुकी है। इलाके में लेसी, लेवी बंद है। जो इनकी गतिविधि का परिचायक है। हालांकि सूत्रों की मानें तो गतिविधियां भले ही नक्सलियों की कम हुई हो लेकिन इनका कुनबा आज भी सक्रिय है। इसे खूफिया विभाग भी मान रही है, यही कारण है कि नक्सलियों के शहीद दिवस पर अलर्ट भी जारी किया है।

-------------------

बॉक्स

एसएसबी की कंपनियां तैयार

एसपी वाईएस रमेश के निर्देश पर संबंधित प्रभावित क्षेत्रों में एसएसबी व जिला पुलिस बल संयुक्त रूप से अभियान चला रहा है। एंटी नक्सल आपरेशन को लेकर सुंदरपहाड़ी के डमरू व सुसनी में पहले से ही एसएसबी की दो कंपनी मौजूद हैं, जो जिला पुलिस के साथ मिलकर पहले से ही अभियान चलाती रही है।

--------------

बॉक्स

सुंदरपहाड़ी में नक्सलियों का मुखिया विजय दा सक्रिय

गोड्डा के सुंदरपहाड़ी इलाके में नक्सलियों कुनबे का सबसे बड़ा चर्चित चेहरा ताला दा था जिसे पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। इस ग्रुप का एक मजबूत हाथ विजय दा आज भी घूम रहा है। विजय दा के पास आज तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। सुंदरपहाड़ी के दो मुठभेड़ में विजय दा नामजद भी रहा है।

-------

सुंदरपहाड़ी के सीमावर्ती इलाका में पुलिस सतर्कता बरत रही है। इलाका में एंटी नक्सल आपरेशन चलाया जा रहा है। जहां एसएसबी व डीएपी शामिल है। क्षेत्र में नक्सली संगठन कमजोर पड़ चुके हैं। नक्सली गतिविधि पर पुलिस की नजर है। - वाईएस रमेश, एसपी गोड्डा

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.