सदर अस्पताल में लग रही ऑक्सीजन पाइपलाइन

जागरण संवाददाता गोड्डा जिले में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए जिलास्तर पर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:06 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:06 PM (IST)
सदर अस्पताल में लग रही ऑक्सीजन पाइपलाइन
सदर अस्पताल में लग रही ऑक्सीजन पाइपलाइन

जागरण संवाददाता, गोड्डा : जिले में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए जिलास्तर पर सदर अस्पताल में ऑक्सीजन पाइपलाइन के जरिए कोविड रोगियों के लिए ऑक्सीजन की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए सदर अस्पताल परिसर में जोर शोर से कार्य चल रहा है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। अधिकांश मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई है। यहां जिला प्रशासन की पहल पर अडाणी फाउंडेशन की ओर से सीएसआर मद से सदर अस्पताल में पाइपलाइन से मरीजों को ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है।

जिला प्रशासन के द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने का लगातार प्रयास भी किया जा रहा है। उपायुक्त भोर सिंह यादव ने बताया कि सदर अस्पताल के डेडीकेडेट कोविड वार्ड उपलब्ध बेड (पुरुष वार्ड एवं महिला वार्ड में) ऑक्सीजन, डॉक्टर, नर्स सहित अन्य सभी सुविधाएं 24 घंटे सात दिनों निर्बाध उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने बताया कि चिकित्सा सुविधाओं को अब गांवों में भी विकसित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विधायक मद की राशि से जो ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाओं की खरीदारी की गई है उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी ऑक्सीजन की सुविधा बहाल की जाएगी। इससे आने वाले दिनों में जरूरत पड़ने पर लोग अपने नजदीक के स्वास्थ्य केंद्रों में भी ऑक्सीजन ले सकते हैं। बता दें कि कोविड काल में मरीजों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन ही सहारा है। लगातार ऑक्सीजन स्पोर्ट देने से मरीज तेजी से रिकवर करते हैं।

chat bot
आपका साथी