महिला कालेज में एनएसएस ने लगाए पौधे

जासं गोड्डा दैनिक जागरण के मिशन आक्सीजन से प्रभावित होकर सोमवार को विश्व योग दिवस पर मि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:44 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:44 PM (IST)
महिला कालेज में एनएसएस ने लगाए पौधे
महिला कालेज में एनएसएस ने लगाए पौधे

जासं, गोड्डा: दैनिक जागरण के मिशन आक्सीजन से प्रभावित होकर सोमवार को विश्व योग दिवस पर महिला कालेज की एनएसएस यूनिट की ओर से दो दर्जन से अधिक पौधारोपण किया गया। महिला कालेज की छात्रा मनीषा कुमारी, खुशी कुमारी, अंजली कुमारी, स्वाति कुमारी, अंकिता पाठक, साक्षी कुमारी एवं पायल वर्मा आदि ने नोडल आफिसर प्रो. सुमनलता, कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो. नूतन झा, प्रो. रेखा कुमारी एवं डा. शाबरा तबस्सुम की देखरेख में दो दर्जन पौधे लगाए।

पौधारोपण के बाद एनएसएस इकाई की कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो नूतन झा ने बताया कि कोरोना काल में पूरी मानव जाति ने आक्सीजन की अहमियत समझी। यह पहली बार हुआ कि झारखंड पूरे देश में आक्सीजन आपूर्ति के मामले में शीर्ष पर रहा। यह तभी संभव हुआ जब झारखंड के वायुमंडल में आक्सीजन की मात्रा अधिक रही। प्रो झा ने कहा कि आने वाली पीढ़ी के लिए आक्सीजन अभियान चलाकर दैनिक जागरण ने उल्लेखनीय पहल की है। इससे पूरे जिले में पौधारोपण को लेकर लोगों में प्रेरणा जगी है।

वहीं सर्वागीण विकास मंच के संयोजक सच्चिदानंद साहा ने भी सोमवार को जगह-जगह बरगद, पीपल के पौधे लगाए। साहा की ओर से उक्त अभियान कई गांवों में चलाया जा रहा है। दैनिक जागरण के अभियान में बीते पांच जून से लेकर अब तक उन्होंने 100 से अधिक पौधे लगाए हैं। जबकि जिले के सदर प्रखंड सहित पोड़ैयाहाट, ठाकुरगंगटी, मेहरमा आदि प्रखंडों में मिशन आक्सीजन के तहत पौधरोपण लगातार किया जा रहा है। पोड़ैयाहाट के हरियारी और पदमपुर गांव में लगातार सातवें दिन पूर्व विधायक प्रशांत मंडल की ओर से पौधरोपण किया गया गया। मिशन आक्सीजन अभियान के तहत पूर्व विधायक ने अब तक साढ़े तीन हजार से अधिक पौधे लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी