ऑक्सीजन की कमी दूर, स्टॉक में 250 सिलिंडर

ऑक्सीजन की कमी दूर, स्टॉक में 250 सिलिंडर

जागरण संवाददाता गोड्डा कोरोना मरीजों के इलाज में ऑक्सीजन की उपलब्धता बहुत जरूरी है

JagranMon, 19 Apr 2021 08:15 PM (IST)

जागरण संवाददाता, गोड्डा : कोरोना मरीजों के इलाज में ऑक्सीजन की उपलब्धता बहुत जरूरी है। शुरुआती दिनों में यहां ऑक्सीजन की कमी से कई जानें चली गई। इसके बाद जिला प्रशासन गंभीर हुआ और ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया गया। इसमें नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने भी पर्दे के पीछे अहम भूमिका निभाई। सोमवार को डिजिटल प्लेटफार्म में आयोजित प्रेसवार्ता में डीसी भोर सिंह यादव ने कहा कि जिले में ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी दूर कर ली गई है। जिला प्रशासन के पास अभी स्टॉक में 250 सिलिंडर हैं। वहीं सदर अस्पताल और उर्जानगर स्थित ईसीएल हॉस्पिटल में भी पाइपलाइन से ऑक्सीजन सप्लाई के लिए आवश्यक संसाधन जुटाए जा रहे हैं। उर्जानगर में ईसीएल की सीएसआर मद और सदर अस्पताल में अदाणी की सीएसआर मद से ऑक्सीजन पाइपलाइन की व्यवस्था की जा रही है। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में सावधानी बरतने की जरूरत है। नई गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित करना होगा। संक्रमण में लगातार इजाफा हो रहा है। कई जगह लोग नियमों की अनदेखी कर रहें है, जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा है। आने वाले त्योहार खासकर रामनवमी में अपने परिवार के सदस्यों के बीच त्योहार मनाएं। अनावश्यक सड़कों पर बाहर नहीं निकलें। पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार जिले में बढ़ता ही जा रहा है। घर से बाहर निकलते समय मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिग पर विशेष ध्यान देना होगा। गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने नई गाइडलाइन जारी की है।

सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा ने टीकाकरण, ऑक्सीजन की उपलब्धता, कोविड-19 रोगियों के लिए बेड की संख्या की जानकारी दी। वहीं एसडीओ गोड्डा और महगामा ने सुरक्षा एप डाउनलोड कर कोविड-19 से सभी जानकारियां प्राप्त करने पर जोर दिया। कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों को सुरक्षा एप के माध्यम से दवाइयों की किट सरकार मुहैया कराएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.