निलंबित दारोगा पर दर्ज हुई महिला से दु‌र्व्यवहार व चोरी की प्राथमिकी

जागरण संवाददाता गोड्डा जिले के मेहरमा थाना के निलंबित दारोगा कश्यप गौतम पर भी मेहरमा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 04:58 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 04:58 PM (IST)
निलंबित दारोगा पर दर्ज हुई महिला से दु‌र्व्यवहार व चोरी की प्राथमिकी
निलंबित दारोगा पर दर्ज हुई महिला से दु‌र्व्यवहार व चोरी की प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, गोड्डा : जिले के मेहरमा थाना के निलंबित दारोगा कश्यप गौतम पर भी मेहरमा थाना में विधायक समर्थक अंजुलता देवी की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई है। केस दर्ज होने के बाद महागामा विधायक दीपिका पाण्डेय सिंह सोमवार की देर रात मेहरमा थाना से वापस अपने घर को लौटी। इससे पहले वहां के निलंबित दारोगा कश्यप गौतम ने विधायक और उसके पीए रोबिन मिश्रा पर सरकारी दस्तावेज नष्ट करने, कागजात को अपने कब्जे में रख लेने, गाली गलौज करने तथा जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज हुआ था। इसके विरोध में महागामा विधायक की ओर से देर रात तक मेहरमा थाना में धरना दिया गया था। पुलिस अधिकारियों की ओर से काफी मान मनौव्वल के बाद भी विधायक वहां से नहीं हटी थी, लेकिन देर रात जब उनके समर्थक की शिकायत पर निलंबित दारोगा के खिलाफ थाना प्रभारी पल्लवी कुजूर की ओर से एफआइआर दर्ज कर ली गई तो विधायक थाना परिसर से उठकर अपने घर चली गईं।

दर्ज प्राथमिकी में मेहरमा के आमौर गांव की अंजुलता देवी पति सुभाषचंद्र राणा ने निलंबित दारोगा पर रिश्वत लेकर केस को रफादफा करने और पत्तीचक फिरोजपुर गांव के राजेश लाला के घर पर बुलाकर पैसे की लेनदेन का आरोप लगाया है। अंजुलता देवी की शिकायत पर ही रविवार की रात विधायक दीपिका पांडेय सिंह राजेश लाला के घर आई। जहां पहले से निलंबित दारोगा कश्यप गौतम बैठे हुए थे और थाना की संचिका में कुछ लिख पढ़ रहे थे। इसके बाद विधायक ने उन्हें टोका कि सरकारी काम इस तरह किसी निजी घर में बैठकर कोई अधिकारी कैसे कर सकता है। अंजुलता ने दारोगा पर 35 हजार रुपये और सोने की चेन छिनने का भी आरोप लगाया है।

इसमें दारोगा का कहना था कि बीते 25 अप्रैल को वे प्रभार देने के लिए मेहरमा आए थे। इसी क्रम में मेहरमा थाना क्षेत्र के राजेश लाला ऊर्फ राजीव लोचन ने आग्रह किया कि वे एक बार घर आकर चाय पीकर जाएं। पुरानी दोस्ती का हवाला दिया। राजेश लाला के घर दारोगा गए और वहां अभी बातचीत का सिलसिला चल ही रहा था कि अचानक महागामा विधायक दीपिका पाण्डेय सिंह अपने पीए रोबिन मिश्रा के साथ वहां आईं। रोबिन मिश्रा सीधे मारपीट पर उतर गए। कॉलर पकड़ा और भद्दी भद्दी गालियां दी। इस क्रम में थाना के कांड संख्या 123/20, 48/21 का संचिका फाड़ दिया। वहीं कांड संख्या 18/21 का संचिका अपने साथ वे लोग ले गए। जाते- जाते बोले कि इस इलाके में फिर नजर आया तो कटवा कर फेंक देंगे। दारोगा ने विधायक दीपिका पाण्डेय सिंह पर भी दु‌र्व्यवहार करने का आरोप लगाया। निलंबित दारोगा रुपये लेकर कर रहा मामला रफा- दफा : दीपिका उक्त प्रकरण में महागामा विधायक दीपिका पाण्डेय सिंह का कहना है कि रात में निलंबित दारोगा सरकारी संचिका लेकर किसी निजी घर में क्या कर रहा था? विधायक ने कहा कि क्षेत्र की जनता की सूचना पर वह वहां गईं। निलंबित दारोगा बैकडेट से रुपया लेकर मामले को रफा-दफा कर रहा है। इसके बाद ही अपने पीए के साथ मैं वहां पहुंची और देखा कि दारोगा राजेश लाला के घर पर कुछ संचिका में लिख रहा है। मारपीट करने की बात बेबुनियाद है। विधायक ने कहा कि एक संचिका मैं लाई हूं, जिसकी सूचना मैंने एसपी गोड्डा को भी दी है।

------------------------ पुलिस एसोसिएशन ने की विधायक की गिरफ्तारी की मांग : निलंबित दारोगा और विधायक प्रकरण में पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष दीनबंधु सिंह व मंत्री रामबदन सिंह ने कहा कि दारोगा अगर गलत कर रहा था, तो विधायक को इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को देना चाहिए था। कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। एसोसिएशन ने पूरे प्रकरण को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। एसोसिएशन ने इस मामले में विधायक की गिरफ्तारी की मांग की है।

------------------------

पूरे मामले की जांच की जा रही है। दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। इसकी जांच की जाएगी। विधायक की शिकायत पर पुलिस गंभीरता से सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

-वाईएस रमेश, एसपी गोड्डा।

chat bot
आपका साथी