कोरोना गाइडलाइन पालन कराने को उपायुक्त उतरे सड़क पर

जागरण संवाददाता गोड्डा जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बुधवार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:02 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:02 PM (IST)
कोरोना गाइडलाइन पालन कराने को उपायुक्त उतरे सड़क पर
कोरोना गाइडलाइन पालन कराने को उपायुक्त उतरे सड़क पर

जागरण संवाददाता, गोड्डा : जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बुधवार सुबह उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाईएस रमेश ने शहरी क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहों एवं सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने आम लोगों को कोविड-19 नियम का अनुपालन व मास्क के उपयोग की अपील की। आम लोगों को असावधानी बरतने पर कोरोना के संक्रमण से होने वाले खतरे से सावधान किया।

आमजनों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जागरुक करते हुए डीसी भोर सिंह यादव ने कहा कि जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हम सभी को लगातार सावधान रहने की आवश्यकता है। सभी लोग साफ-सफाई पर ध्यान दें, मास्क का उपयोग करें, सेनिटाइजर का बार-बार प्रयोग एवं शारीरिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें। दूसरों को भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रेरित करें। इससे हम कोरोना वायरस से स्वयं एवं अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं। हमारी जरा सी लापरवाही हमारे परिवार व जिले के लिए घातक साबित हो सकती है। इसलिए मास्क पहनकर हीं घरों से बाहर निकलने की प्रवृति को बढ़ावा देने हेतु जिला प्रशासन द्वारा मास्क एवं हेलमेट चेकिग अभियान जिले में निरंतर चलाया जा रहा है। बिना मास्क एवं बिना हेलमेट पहने पकड़े जाने पर अर्थदंड भी लगाया जा रहा है। इस प्रकार के चेकिग अभियान संचालन का मुख्य उद्देश्य लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं मास्क एवं हेलमेट पहनने की अनिवार्यता के प्रति सजग करना है। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क एवं हेलमेट पहने घर से बाहर न निकलें। सब्जी मंडी निरीक्षण के दौरान डीसी भोर सिंह यादव ने दुकानदारों को सख्त हिदायत दी। उन्होंने कहा कि कोई भी दुकानदार बिना मास्क पहने सामग्रियों का क्रय-विक्रय नही करेंगे। बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को दुकानों में खाद्य सामग्री व अन्य कोई भी सामान न दें। सभी दुकानदारों / प्रतिष्ठान संचालकों को निदेशित किया गया कि सभी अपने-अपने दुकानों / प्रतिष्ठानों में बैरिकेडिग, साफ-सफाई का समुचित ध्यान रखें। नियमित अंतराल पर साबुन और पानी से अपने हाथों को धोते रहें। सामानों का क्रय-विक्रय करने वाले लोगों को आवश्यक निर्देश दिया। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव संबंधित विस्तृत जानकारी दिया गया। जिले में चलाए जा रहे विभिन्न दुकानों का निरीक्षण कर सभी लोगों को मास्क पहनने एवं फिजिकल डिस्टेंसिग का अनुपालन करने के लिए जागरूक किया गया ।

मौके पर एसडीपीओ गोड्डा आनंद मोहन सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद गोड्डा राजीव कुमार मिश्रा, नगर थाना प्रभारी मुकेश कुमार पांडे सहित अन्य पुलिसकर्मी व नगर परिषद कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी