कैडर स्कीम में संशोधन प्रस्ताव का विरोध

संवाद सहयोगी ललमटिया कोल इंडिया द्वारा बीते 6 मई 2021 को गैर अधिकारी से अधिकारी वर्ग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:09 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:09 PM (IST)
कैडर स्कीम में संशोधन प्रस्ताव का विरोध
कैडर स्कीम में संशोधन प्रस्ताव का विरोध

संवाद सहयोगी, ललमटिया : कोल इंडिया द्वारा बीते 6 मई 2021 को गैर अधिकारी से अधिकारी वर्ग में पदोन्नति के लिए कैडर स्कीम में संशोधन का प्रस्ताव पारित कर आदेश जारी किया है, इस प्रस्ताव से ईसीएल के गैर अधिकारी कर्मियों ने नाराजगी जताई है ।

ऑल इंडिया डिप्लोमा इंजीनियर एंड ऑफिशियल एसोसिएशन ईसीएल ,राजमहल एरिया के सचिव मुन्ना पंडित ने बताया कि कोल इंडिया द्वारा जो कैडर स्कीम में बदलाव किया जा रहा है वह पूर्णता नियम के विरुद्ध है ।इस प्रस्ताव में कई खामियां है। ग्रेड ए में 5 साल की बाध्यता या डिप्लोमा तथा डिग्री वालों के लिए क्रमश: कुल आठ और 15 साल की कार्यअवधि और पिछले 3 साल का सीआर में 2 साल का कार्य अनुभव होना जैसे नियम लाना घातक है। माइनिग सरदार और ओवरमैन एसएमसी और एफएमसी होते हुए भी जिनके पास डिप्लोमा या डिग्री नहीं है उन्हें प्रमोशन के मापदंड से हटाया जा रहा है । 18 और 15 वर्ष के गैर अधिकारी वर्ग में कोल इंडिया के प्रस्ताव से अधिकारी बनने की सभी संभावनाएं लगभग समाप्त हो जाएगी ।

उन्होंने कहा कि यदि कोल इंडिया प्रबंधन पदोन्नति स्कीम को पूर्व की स्कीम को पूर्व की तरह यथावत नहीं रखती है या फिर गैर अधिकारी कर्मी के हित में समीक्षा करते हुए संशोधन नहीं करती है तो ऑल इंडिया डिप्लोमा इंजीनियरिग एंड ऑफिशियल एसोसिएशन कोल इंडिया के खिलाफ आंदोलन करने को बाध्य होगी।

chat bot
आपका साथी