बहन से राखी बंधवाने आए किशोर की करंट से मौत

संवाद सहयोगी मेहरमा प्रखंड के बलबड्डा थाना क्षेत्र के कंचनपुर गांव में अपनी बहन से राखी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 07:33 PM (IST)
बहन से राखी बंधवाने आए किशोर की करंट से मौत
बहन से राखी बंधवाने आए किशोर की करंट से मौत

संवाद सहयोगी, मेहरमा: प्रखंड के बलबड्डा थाना क्षेत्र के कंचनपुर गांव में अपनी बहन से राखी बंधवाने आए 12 वर्षीय किशोर सूरज कुमार मंडल की मौत मंगलवार को बिजली के तार की चपेट में आने से हो गई। मृतक पड़ोसी राज्य बिहार के बांका जिला के रजौन थाना क्षेत्र के राजावर गांव का रहने वाला था। कंचनपुर गांव में अपने जीजा छोटू मंडल के घर बीते तीन-चार दिन पूर्व आया था। मंगलवार को वह गांव के अन्य बच्चों के साथ घर से करीब सौ मीटर की दूरी पर खेल रहा था। इसी क्रम में गांव से बाहर स्थित पंचायत सचिवालय व स्वास्थ्य उप केंद्र के निर्माण के लिए लाए गए बिजली के खुले तार (जो जमीन के काफी नीचे झुका हुआ है) की चपेट में आने से वह बुरी तरह झुलस गया। आस-पड़ोस के लोगों ने आनन-फानन में उसे बलबड्डा के निजी क्लीनिक में लाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को वापस गांव लाया गया। मौत की खबर पर स्वजन दहाड़ मार कर रोने लगे। सांत्वना देने के लिए घर पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। घटना से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

मौके पहुंचे बलबड्डा थाना प्रभारी दीप नारायण सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया। शव को अंत्यपरीक्षण हेतु गोड्डा भेजने के लिए थाना लाने का प्रयास किया। परंतु स्वजन निर्माणाधीन पंचायत सचिवालय व उप स्वास्थ्य केंद्र के ठेकेदार को बुलाने की मांग पर अड़ गए। खबर भेजे जाने तक शव को नहीं उठाया गया था। इधर लोगों का कहना है कि पंचायत सचिवालय व स्वास्थ्य उप केंद्र निर्माण के लिए संवेदक द्वारा जो बिजली का तार लाया गया था, वह अवैध है। इसकी भी जांच होनी चाहिए।

------------------------ पंचायत भवन व अस्पताल निर्माण के लिए लाए गए बिजली के खुले तार की चपेट में आने से किशोर की मौत हुई है। स्वजन किशोर के माता-पिता का आने का इंतजार कर रहे हैं। उनके आने के पश्चात ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

- दीप नारायण सिंह, बलबड्डा थाना प्रभारी।

chat bot
आपका साथी