झारखंड के गोड्डा में जमीन विवाद में गोली मारकर हत्या

झारखंड में गोड्डा जिले के बसंतराय थाना क्षेत्र के कैथपुरा गांव में जमीन विवाद में एक व्यक्त की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 01:48 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 04:53 PM (IST)
झारखंड के गोड्डा में जमीन विवाद में गोली मारकर हत्या
झारखंड के गोड्डा में जमीन विवाद में गोली मारकर हत्या

गोड्डा, जेएनएन। झारखंड में गोड्डा में बसंतराय थाना क्षेत्र के कैथपुरा गांव में बुधवार को जमीन विवाद में मोहम्मद साहिर उम्र 50 की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद बसंतराय थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया।

रोते बिलखते परिजन।

घटना के संबंध में बताया गया कि मोहम्मद साहिर की पत्नी हलीमा को अपने ननिहाल कैथपुरा और महागामा थाना क्षेत्र के विश्वासखानी में जमीन हिस्सेदारी में मिली थी। लेकिन गोतिया द्वारा जमीन नहीं दी जा रही थी। इसी को लेकर पूर्व से ही विवाद चल रहा था। मोहम्मद साहिर मंगलवार को अपनी पत्नी हलीमा के साथ कैथपुरा गांव आया, जहां अपने हिस्से की 16 कट्ठा जमीन पर धान कटवा रहा था जबकि मोहम्मद साहिर गांव के ही मोहमद कुद्दुस के दरवाजे पर बैठा था। इसी बीच, मोहम्मद रऊफ, मोहम्मद इब्राहिम, रफीक व अन्य दो ने उसके सिर में करीब से तीन गोली मार दी जिससे उनकी मौत घटनास्थल पर हो गई। गोली मारने के बाद सभी फरार हो गए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी जितेंद्र आजाद दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। शव को कब्जे में ले लिया। हत्या में प्रयुक्त खोखा बरामद किया और आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की लेकिन सभी फरार हो गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बसंतराय थाना लाया गया जहां पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए गोड्डा भेज दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस उपाधीक्षक रविकांत भूषण भी थाने पहुंचे और आगे की कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी को निर्देश दिया।

मोहम्मद साहिर महागामा थाना क्षेत्र के बेलटीकरी गांव का रहने वाला था। परिवार में चार पुत्र, एक पुत्री व पत्नी है। थाना प्रभारी जितेंद्र आजाद ने बताया कि मरने वाले की पत्नी का बयान लिया गया है। मामला जमीन विवाद से जुड़ा है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी