टीकाकरण को सरकार के साथ समाज भी आगे आए : विधायक

जागरण संवाददाता गोड्डा कोरोना की रोकथाम और शत प्रतिशत टीकाकरण के प्रचार-प्रसार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:21 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:21 PM (IST)
टीकाकरण को सरकार के साथ समाज भी आगे आए : विधायक
टीकाकरण को सरकार के साथ समाज भी आगे आए : विधायक

जागरण संवाददाता, गोड्डा : कोरोना की रोकथाम और शत प्रतिशत टीकाकरण के प्रचार-प्रसार के लिए कांग्रेस के पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने रविवार को गोड्डा से पथरगामा तक 16 किमी की साइकिल यात्रा कर जन जागरूकता अभियान चलाया। उन्होंने लोगो से आह्वान किया कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सिनेशन अवश्य करवाएं। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सामाजिक दूरी बनाएं, मास्क पहनें और हाथ को सैनिटाइज करते रहें। अनावश्यक घरों से नहीं निकलें। बचाव के लिए कोरोना निरोधक टीका अवश्य लगवाएं और दूसरे को भी प्रेरित करें। घरों की साफ - सफाई का विशेष ध्यान रखें।

विधयक ने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए समाज के दबे -कुचले, दलित-शोषित, पीड़ित समेत समाज के सभी वर्गों को जागरूक करना जरूरी है। कोरोना के टीकाकरण के साथ, सामाजिक दूरी, मास्क लगाने के लिए जागरूक होना होगा। कोरोना की खात्मा के लिए सामाजिक एकता के साथ सतर्कता जरूरी है। सरकार के साथ समाज को भी आगे आना होगा। जन जागरूकता और सतर्कता और सावधानी से ही इस महामारी को खत्म किया जा सकता है।

यात्रा के दौरान अपने आवास से निकलकर विधायक गोड्डा स्थित प्लस टू हाई स्कूल स्थित वैक्सिनेशन सेंटर पहुंचे। वैक्सिनेशन सेंटर पर गोड्डा नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र मंडल, उपाध्यक्ष वेणु चौबे, सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा ने पुष्प-गुच्छ देखकर विधायक प्रदीप यादव का स्वागत किया गया। इसके बाद सेंटर का निरीक्षण कर मौजूद लोगों को वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक किया गया।

इसके बाद उनकी साइकिल यात्रा गोड्डा हटिया चौक स्थित केंद्रीय पुस्तकालय वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची। कालांतर में रौतारा चौक होते हुए, गोरसंडा, धमसाई, गांधीग्राम होते हुए पथरगामा अस्पताल स्थित कोविड वैक्सिनेशन सेंटर पर पहुंची। जगह जगह लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया। विधायक के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश यादव सहित अन्य कार्यकर्ता भी साथ साथ रहे।

chat bot
आपका साथी