युवतियों को मिली तेजस्विनी परियोजना की जानकारी

प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कसबा पंचायत के कसबा आंगनवाड़ी केंद्र संख्या छह पर तेजस्विनी परियोजना के तहत क्लस्टर कोऑर्डिनेटर रिमी मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में मुख्य रूप से 14 से 24 वर्ष की किशोरियों को शिक्षा सुरक्षा एवं वित्तीय साक्षरता स्वास्थ्य पोषण अधिकार सहित अन्य विषयों की विस्तृत जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 07:53 PM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 06:24 AM (IST)
युवतियों को मिली तेजस्विनी परियोजना की जानकारी
युवतियों को मिली तेजस्विनी परियोजना की जानकारी

संवाद सूत्र, मेहरमा : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कसबा पंचायत के कसबा आंगनवाड़ी केंद्र संख्या छह पर तेजस्विनी परियोजना के तहत क्लस्टर को-ऑर्डिनेटर रिमी मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में 14 से 24 वर्ष की किशोरियों को शिक्षा, सुरक्षा एवं वित्तीय साक्षरता, स्वास्थ्य, पोषण अधिकार सहित अन्य विषयों की विस्तृत जानकारी दी गई।

बैठक में क्लस्टर को-ऑर्डिनेटर रिम्मी मिश्रा ने उपस्थित सभी युवतियों को शिक्षा पर विशेष रुप से ध्यान देकर पढ़ाई करने की सलाह दी एवं अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने को कहा। उन्होंने कहा कि जब तक आप स्वस्थ नहीं रहेंगे तब तक आप किसी भी कार्य को सही ढंग से नहीं कर पायेंगी। इसके अलावा अपनी सुरक्षा के लिए भी विशेष रूप से सभी को चौकस रहने की सलाह दी। इस दौरान उन्होंने पोषण एवं साक्षरता के बारे में भी कई प्रकार के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। युवतियों ने ध्यान पूर्वक सुनकर एवं उसे अपने जीवन में उतारने की भरपूर प्रयास करने की बातें कही। इस प्रकार के कार्यक्रम से युवतियों में एक विशेष उर्जा का संचार होते देखा गया।

इस मौके पर तेजस्विनी परियोजना के क्षेत्रीय समन्वयक अभिजीत कुमार, युवा प्रेरक जागृति और मोनिका कुमारी, साधिका, रोशनी, नेहा, वसुंधरा सहित दर्जनों युवतियां बैठक में उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी