निजी कंपनियों में स्थानीय बेरोजगारों को मिले नौकरी

पोड़ैयाहाट प्रखंड मुख्यालय स्थित विवाह भवन में गुरुवार को स्थानीय बेरोजगार मोर्चा की बैठक की गई जिसमें काफी संख्या में स्थानीय बेरोजगारों ने भाग लिया। बैठक में जिलाध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि झारखंड प्रदेश जो प्राकृतिक संपदा से परिपूर्ण है बावजूद यहां सबसे ज्यादा बेरोजगारी की समस्या है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:29 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:29 PM (IST)
निजी कंपनियों में स्थानीय बेरोजगारों को मिले नौकरी
निजी कंपनियों में स्थानीय बेरोजगारों को मिले नौकरी

संवाद सहयोगी,पोड़ैयाहाट: पोड़ैयाहाट प्रखंड मुख्यालय स्थित विवाह भवन में गुरुवार को स्थानीय बेरोजगार मोर्चा की बैठक की गई, जिसमें काफी संख्या में स्थानीय बेरोजगारों ने भाग लिया। बैठक में जिलाध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि झारखंड प्रदेश जो प्राकृतिक संपदा से परिपूर्ण है, बावजूद यहां सबसे ज्यादा बेरोजगारी की समस्या है। यहां के युवा आज कर्नाटक, तमिलनाडु ,महाराष्ट्र ,गुजरात आदि जगहों में खाक छान रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि सभी पढ़े लिखे रोजगार युवकों को एक प्लेटफार्म पर आकर आवाज बुलंद करने की । उन्होंने कहा कि गोड्डा जिला में अदाणी पावर प्लांट, राजमहल एरिया में आउटसोर्सिंग कंपनी सहित कई बड़ी बड़ी निजी कंपनियां काम कर रही हैं, लेकिन इन कंपनियों में बाहर का लोग आकर नौकरी कर रहे हैं जबकि यहां के रोजगार बेकार बैठे हुए हैं। ऐसे में जरूरी है कि इन निजी कंपनियों में 70 से 80 फिसदी स्थानीय लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाए। इस मांग को लेकर जरूरत पड़ी तो जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। विधायक एवं सांसद को ज्ञापन सौंपा जाएगा।वही कार्यकारी अध्यक्ष प्रणव कुमार सिंह ने बताया कि पढ़े लिखे शिक्षित युवा आज रोजगार के अभाव मे आत्महत्या कर रहे हैं जो दुखद है।

कार्यक्रम को विकास मोदी ,राहुल राज गुप्ता, चंदन भगत, संतोष भगत , वेद आर्य सहित दर्जनों युवाओं ने संबोधित किया। मंच का संचालन राजेन्द्र राम ने किया। मौके पर मृत्युंजय भगत ,आशुतोष कुमार ,आदित्य भगत, पवन, बादल कुमार अमरनाथ सेन, मदन कुमार, मनोज, सौरभ कुमार, प्रभात कुमार,सुधीर कर ,चंदन कुमार, अंजन कुमार सहित दर्जनों युवा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी