लॉकडाउन में एफएम रेडियो बन रहा मनोरंजन का सहारा

जागरण संवाददाता गोड्डा गोड्डा में एफएम रेडियो सेवा शुरू होने से रेडियो प्रेमियों मे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:52 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:52 PM (IST)
लॉकडाउन में एफएम रेडियो बन रहा मनोरंजन का सहारा
लॉकडाउन में एफएम रेडियो बन रहा मनोरंजन का सहारा

जागरण संवाददाता, गोड्डा : गोड्डा में एफएम रेडियो सेवा शुरू होने से रेडियो प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। लॉकडाउ में घर बैठे लोगों के लिए यह एक तरह का इम्युनिटी बूस्टर साबित हो रहा है। लोग अपने आवास और कॉलोनियों की चाहरदीवारी में कैद हैं। ऐसे विषक काल में घर में रहकर अगर उन्हें मनोरंजन का भी आनंद उठाने का अवसर मिल रहा है तो यह निश्चित रूप से अच्छी बात है। सांसद निशिकांत दुबे इसके लिए बीते दो साल से प्रयासरत थे। अंतत: उन्हें गोड्डा में एफएम रेडियो सेवा चालू कराने में सफलता मिल गई। बीते शुक्रवार की शाम अक्षय तृतीया मौके पर जिला मुख्यालय स्थित पुराने दूरदर्शन केंद्र को एफएम रेडियो सेवा केंद्र शुरू किया गया।

हालांकि यहां एफएम रेडिया सेवा शुरू करने के लिए गत सप्ताह ही ट्रायल शुरू कर दिया गया था। लेकिन रेडियो स्टेशन में बिजली का तार और केबल को अज्ञात चोरों ने काट कर चुरा लिया। इससे सेवा बाधिक हो गई थी। शुक्रवार की देर शाम इसे दुरुस्त कर सेवा बहाल की गई।

यहां सुबह 5:55 बजे से रात 11:00 बजे तक एफएम रेडियो पर मनोरंजन कार्यक्रम व गानों का आनंद श्रोता उठा सकेंगे। बता दें कि यह सुविधा सांसद डॉ निशिकांत दुबे की पहल पर शुरू की गई है पूर्व में यहां 100 वाट क्षमता का एफएम रेडियो स्टेशन बनाने के लिए दो साल पूर्व से प्रयास किया जा रहा था।

सूत्रों ने बताया कि बीते 15 अप्रैल को ही भागलपुर स्टेशन से गोड्डा के प्रसारण केंद्र को जोड़ दिया गया था। इस बीच असामाजिक तत्वों ने केबल काट कर परेशानी खड़ी कर दी।

आकाशवाणी भागलपुर के निदेशक बृजेश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान गोड्डा में केंद्र खोला गया है। बीते एक पखवारे से इसके लिए लगातार काम चल रहा था। केबल काटे जाने से बीच में अड़चन आई। इस मामले में यहां देखरेख करने वाले आकाशवाणी कर्मी रामानंद कुमार ने केबल काटे जाने की शिकायत नगर थाना में बीते पांच मई को दर्ज कराई लेकिन अब तक पुलिस की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। निदेशक बृजेश कुमार ने बताया कि गोड्डा में रांची से कार्यक्रम प्रसारित होगा और यह सुबह 5:55 बजे से लेकर रात 11:00 बजे तक निर्बाध रूप से चलेगा।

---------------------------------------------------

फोटो - 9 - गोड्डा जिले की जनता के लिए यह बहुत बड़ा सौगात है। यहां से पांच किमी दायरे में एयर डिस्टेंश में एफएम रेडियो के कार्यक्रमों को लुत्फ लोग उठाएंगे। सांसद निशिकांत दुबे की ओर से इसके लिए बीते दो साल से प्रयास किया जा रहा था। लॉकडाउन में एफएम सेवा तो इम्यूनिटी बूस्टर की तरह काम करेगी। - राजीव मेहता, जिलाध्यक्ष, भाजपा, गोड्डा।

chat bot
आपका साथी