गोड्डा पुलिस को जल्द ही मिलेगी पुलिस लाइन

संस गोड्डा जिला पुलिस को आने वाले दिनों में अपना पुलिस केंद्र मिल जाएगा। लंबे अरसे बाद जमीन उ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:00 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:00 PM (IST)
गोड्डा पुलिस को जल्द ही मिलेगी पुलिस लाइन
गोड्डा पुलिस को जल्द ही मिलेगी पुलिस लाइन

संस, गोड्डा: जिला पुलिस को आने वाले दिनों में अपना पुलिस केंद्र मिल जाएगा। लंबे अरसे बाद जमीन उपलब्धता होने पर इसका टेंडर भी निकाल दिया गया है। नया पुलिस केंद्र नए समाहरणालय भवन के नजदीक लगभग 16 एकड़ जमीन पर धर्मोडीह में बनेगा। इसके निर्माण पर 58 करोड़ खर्च होंगे। यह अपने आप में आधुनिक पुलिस केंद्र होगा जहां जवानों को कई तरह की आधुनिक सुविधा मिल सकेगी।

मालूम हो कि 25 मई -1983 को गोड्डा जिला बना था। इस दौरान साहिबगंज भी जिला बना था। करीब 20 वर्ष पूर्व ही साहिबगंज में पुलिस लाइन बन चुकी है। गोड्डा में अबतक पुलिस लाइन नहीं बनी है। पुलिस केंद्र निर्माण को लेकर पुलिस एसोसिएशन व मेंस एसोसिएशन ने कई प्रयास किए हैं। पुलिस केंद्र के लिए वर्तमान एसपी को एसोसिएशन ने अवगत कराया था। एसपी वाइएस रमेश पहल करते हुए मुख्यालय को भी इससे अवगत कराते रहे। सरकार भी पुलिस जवानों की समस्या को लेकर गंभीर हुई और पुलिस केंद्र के लिए राशि की स्वीकृति की। इसके बाद झारखंड पुलिस हाउसिग कारपोरेशन लिमिटेड ने टेंडर निकाल दिया। इस माह टेंडर प्रक्रिया पूरा होने की संभावना है। फिर अगले साल से कार्य शुरू हो जाएगा। वर्तमान में पुलिस केंद्र सिकटिया स्थित शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय के जर्जर भवन में चल रहा है।

----

जिला पुलिस को अब शीघ्र ही अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस पुलिस केंद्र मिल जाएगा। इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया सहित जमीन की उपलब्धता की समस्या दूर हो गई है। अगले साल से इसमें काम भी शुरू हो जाएगा। इससे जिला पुलिस बल के जवानों सहित अधिकारियों को भी काफी सुविधा होगी।

वाइएस रमेश, एसपी, गोड्डा।

chat bot
आपका साथी