गोड्डा कॉलेज हाट में धड़ल्ले से शराब बिक्री, प्रशासन मौन

गोड्डा गोड्डा कॉलेज परिसर में लगने वाले हाट में कोरोना काल में भी धड़ल्ले से देसी श

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:14 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:18 AM (IST)
गोड्डा कॉलेज हाट में धड़ल्ले से शराब बिक्री, प्रशासन मौन
गोड्डा कॉलेज हाट में धड़ल्ले से शराब बिक्री, प्रशासन मौन

गोड्डा : गोड्डा कॉलेज परिसर में लगने वाले हाट में कोरोना काल में भी धड़ल्ले से देसी शराब की बिक्री की जा रही है। यहां लोगों के बीच किसी तरह की शारीरिक दूरी का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। हालत यह है कि यहां शराब की बिक्री और बढ़ गई है। सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और पुरुष शराब का कंटेनर लेकर हाट में बैठते हैं और हजारों की संख्या में दोपहर से देर शाम तक शराब पीकर लोग मदमस्त होते हैं। सप्ताह में दो दिन गुरुवार और रविवार को लगने वाले हाट का ²श्य खौफनाक होता है। यहां तक कोरोना का डर और न ही कानून का भय।

कॉलेज हाट में शराब पीने वालों में सबसे ज्यादा वाहनों के ड्राइवर होते हैं। ये अपने ठेला, ट्रैक्टर, टोटो, ऑटो, पिकअप वैन, ट्रक, कार रोड में लगाकर खुलेआम शराब पीते हैं। शराब सेवन के बाद वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने का भी खतरा बना रहता है।

बता दें कि गोड्डा कॉलेज परिसर में कई हॉस्टल भी हैं। इसमें अनुसूचित जाति हॉस्टल, आदिवासी हॉस्टल एवं ओबीसी हॉस्टल प्रमुख है। हॉस्टल के छात्राओं ने दर्जनों बार प्रशासन और कल्याण विभाग से इसकी शिकायत की है। कॉलेज प्राचार्य ने भी अपने स्तर पर कई बार प्रशासन को लिखित आवेदन दिया है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

राज्य सरकार ने देसी शराब और अन्य नशीले पदार्थों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा रखा है। सीएम ने भी घोषणा की है कि शराब बेचने वाले आदिवासी महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़कर उनका जीवन स्तर उठाया जाएगा। गोड्डा में प्रशासनिक बदलाव भी हुए हैं। गोड्डा कॉलेज के छात्रों और शिक्षकों ने जिला प्रशासन से अविलंब हाट में शराब की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है।

-----------------------------------------------

गोड्डा कॉलेज में लगने वाले हाट में शराब की बिक्री पर रोक लगाई जाएगी। इसके उत्पाद विभाग और स्थानीय पुलिस को कार्रवाई के लिए दिशा निर्देश दिया जाएगा। कोरोना काल में हाट पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। संबंधित अधिकारियों से जांच कर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। - संजय पीएम कुजूर, एसडीओ, गोड्डा।

chat bot
आपका साथी