गोड्डा में कोरोना से दो की मौत

जागरण संवाददाता गोड्डा जिला में कोरोना की दूसरी लहर में हर दिन संक्रमित मरीजों की सं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:17 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:17 PM (IST)
गोड्डा में कोरोना से दो की मौत
गोड्डा में कोरोना से दो की मौत

जागरण संवाददाता, गोड्डा : जिला में कोरोना की दूसरी लहर में हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं लगातार 11वें दिन भी यहां मौत का सिलसिला भी जारी रहा। गुरुवार को भी यहां कोरोना से दो की मौत हुई है। इसमें एक बुजुर्ग और दूसरा अधेड़ शामिल है। दोनों ही गोड्डा शहर के ही रहने वाले थे। इससे पहले बुधवार को यहां दो अधेड़ की मौत कोरोना से हुई थी। इसमें एक बोआरीजोर प्रखंड के रहने वाले थे वहीं दूसरा गोड्डा शहर के निवासी थी। बीते चार दिनों से यहां कोरोना विस्फोट भी हो रहा है। बुधवार को जहां 78 नए संक्रमितों की पहचान हुई।

वहीं गुरुवार को भी 83 संक्रमितों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। सिविल सर्जन डॉ. एसपी मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बेकाबू हो रही है। गुरुवार को यहां 435 सैंपल की जांच में कोरोना के 83 नए पॉजिटिव केस मिले हैं।

बता दें कि जिले में अब तक कोरोना से अबतक 27 लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है। इसमें अप्रैल माह में ही 17 मौतें शामिल हैं वहीं गत वर्ष यहां दस लोगों की मौत हुई थी। गुरुवार को जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों से 70 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। बताया कि जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 416 हो गई है।

कहा कि जिले भर में सरकार और गैर सरकारी 16 अस्पतालों में कुल 572 बेड की व्यवस्था की गई है। इसमें सामान्य बेड 349, ऑक्सीजन बेड 164, आइसीयू 55 बेड और वेंटिलेटर छह बेड शामिल है। कोविड केयर सेंटर सिकटिया में अभी 30 मरीज कोरोना संक्रमण के बाद इलाजरत हैं। जबकि शहर के लाइफ केयर और संजीवनी हॉस्पिटल में क्रमश: 13 और 11 बेड भरे हुए हैं। वहीं ललमिटया के डकैता मिशन हॉस्पिटल में 40 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। वहीं पोड़ैयाहाट के मर्सी कोविड हॉस्पिटल में 17 संक्रमितों का इलाज चल रहा है।

सिविल सर्जन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित व्यक्तियों की पहचान के बाद उन्हें सिकटिया स्थित कोविड केयर सेंटर में आइसोलेशन बेड में रखकर इलाज किया जा रहा है। सीएस ने बताया कि जिले में आरटीपीसीआर टेस्टिग के सैंपल की जांच रिपोर्ट में विलंब होने के कारण अब एंटीजन और ट्रूनेट से हर दिन जांच की जा रही है। जिले में गुरुवार को 138 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। जिले में टीकाकरण की रफ्तार तेज करने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अब तक यहां 87 हजार से अधिक लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया है। इसमें 77029 लोगों ने पहली डोज ली है वहीं 11693 लोगों को दूसरी डोज दी गई है।

-------------- बॉक्स संक्रमित स्वास्थ्य कर्मियों में तेजी से सुधार : जिले में करीब एक दर्जन चिकित्सक और दो दर्जन स्वास्थ्य कर्मी कोरोना से संक्रमित हैं लेकिन इसके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। सिविल सर्जन डॉ. एसपी मिश्रा ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों ने कोरोना रोधी टीका लगवाया है, इसके कारण उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को सरकार के निर्देशानुसार टीका लगवा लेना चाहिए। कहा कि टीका लगवाने के तीन सप्ताह बाद व्यक्ति के शरीर में कोरोना से लड़ने की क्षमता विकसित हो जाती है। टीका सुरक्षित और अब जरूरी भी है।

chat bot
आपका साथी