कोरोना से दो की मौत, 76 मरीज हुए स्वस्थ

जासं गोड्डा जिला में शनिवार को कोरोना से एक 70 वर्षीय सिस्टर सहित दो की मौत हो गई। इ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:14 PM (IST)
कोरोना से दो की मौत, 76 मरीज हुए स्वस्थ
कोरोना से दो की मौत, 76 मरीज हुए स्वस्थ

जासं, गोड्डा : जिला में शनिवार को कोरोना से एक 70 वर्षीय सिस्टर सहित दो की मौत हो गई। इससे पहले बीते एक पखवारे से लगातार कोरोना से लोग दम तोड़ रहे है। यहां मौत का आंकड़ा 67 हो गया है। बीते गुरुवार को तो यहां सात लोगों की कोरोना से मौत हुई थी। वहीं शुक्रवार को किसी की मौत नहीं हुई थी। शनिवर को जिले में 837 सैंपल की जांच में 61 नए संक्रमितों की पहचान हुई। जबकि 76 लोगों ने इस महामारी को मात दी। जिले में कोरोना के सक्रिय मामले 389 हो गए हैं।

इधर सिविल सर्जन डॉ एसपी मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। सदर अस्पताल के कोविड डेडिकेडेड वार्ड में शनिवार को एक व्यक्ति जो महागामा के रहने वाले थे, की मौत हुई वहीं ºीस्त राजा मिशन के 70 वर्षीय सिस्टर ने भी कोरोना से दम तोड़ा।

कहा कि जिले भर में सरकार और गैर सरकारी 14 अस्पतालों में कुल 538 बेड की व्यवस्था की गई है। इसमें सामान्य बेड 320, ऑक्सीजन बेड 218, और वेंटिलेटर पांच बेड शामिल है। कोविड केयर सेंटर सिकटिया में अभी 14 मरीज कोरोना संक्रमण के बाद इलाजरत हैं। जबकि शहर के लाइफ केयर, न्यू गोड्डा हॉस्पिटल, सिटी हॉस्पिटल, शंकुलता हॉस्पिटल और संजीवनी हॉस्पिटल में अधिकांश बेड भरे हुए हैं। वहीं ललमिटया के डकैता मिशन हॉस्पिटल में 22 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। वहीं पोड़ैयाहाट के मर्सी कोविड हॉस्पिटल में 24 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। बताया कि सदर अस्पताल स्थित कोविड डेडिकेडेड वार्ड में अभी 14 ऑक्सीजन बेड पर मरीज का उपचार चल रहा है। यहां ऑक्सीजन बेड दस खाली हैं। --------------------------------------------------------- बॉक्स टीकाकरण से नियंत्रण में होगा कोराना : सिविल सर्जन गोड्डा : राज्य मुख्यालय से दिशा निर्देश मिलने के बाद ही यहां 18 से 44 वर्ष उम्र के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया जाएगा। अभी 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए दूसरी डोज की मुहिम चलाई गई है। शुक्रवार को जिले में कुल 720 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। जिले में टीकाकरण की रफ्तार तेज करने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अब तक यहां 94 हजार से अधिक लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया है। सिविल सर्जन ने कहा कि टीका लेने वालों में संक्रमण का खतरा कम रहता है। साथ ही अगर वे संक्रमित भी होते हैं तो तेजी से उनके स्वास्थ्य में सुधार देखा जा रहा है। कहा कि कोरोना को नियंत्रण में करने के लिए टीका लगना ही कारगर है। टीका लगवाने के तीन सप्ताह बाद व्यक्ति के शरीर में कोरोना से लड़ने की क्षमता विकसित हो जाती है। टीका सुरक्षित और अब जरूरी भी है। ---------------------------------------------------

कोविड टीका सुरक्षित, जरूर लें : मुखिया सदर प्रखंड की मारखन पंचायत के मुखिया दिनेश यादव ने कहा कि कोविड रोधी टीका बिल्कुल सुरक्षित है। गांव में इसको लेकर जो भ्रांतियां उठाई जा रही है, वह बेबुनियाद और निराधार है। पंचायत सचिवालय में कोविड-19 टीका की दूसरी डोज के लिए शनिवार को शिविर लगाया गया। शिविर में मुखिया सहित कई लोगों ने दूसरी डोल ली। साथ ही ग्रामीणों को भी कोविड टीकाकरण के लिए संदेश दिया। शिविर में पंचायत सचिव विनोद मेहरा सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी और ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी