गोड्डा में बाइपास स्वीकृत, चकेश्वरी में बनेगा पुल

संवाद सहयोगी गोड्डा जिला मुख्यालय के लिए बाइपास की स्वीकृति मिल जाने से अब सदर प्रखंड के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:22 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:22 PM (IST)
गोड्डा में बाइपास स्वीकृत, चकेश्वरी में बनेगा पुल
गोड्डा में बाइपास स्वीकृत, चकेश्वरी में बनेगा पुल

संवाद सहयोगी, गोड्डा : जिला मुख्यालय के लिए बाइपास की स्वीकृति मिल जाने से अब सदर प्रखंड के दियारा-चकेश्वरी गांव के बीच बहुप्रतीक्षित पुल निर्माण के आसार बढ़ गए हैं। पुल निर्माण की मांग इस क्षेत्र के लोग पिछले दो दशक से कर रहे थे। एनएच 131 के लिए यह मुख्य मार्ग के रूप में उभरेगा। दियारा-चकेश्वरी का इलाका जिला मुख्यालय से सटा हुआ है । नदी का दूसरा किनारा गोड्डा से पीरपैंती जाने वाले मुख्य मार्ग पर मिलता है। इसपर पुल बन जाने से गोड्डा जिला मुख्यालय को जाम से मुक्ति मिल पाएगी। उपमुखिया अवधेश सिंह, इंदू सिंह, कृष्णानंद राय, जयनंदन ठाकुर, असीम कुमार राय आदि का कहना है कि चकेश्वरी-दियारा के बीच लोग काफी समय से पुल की मांग करते आ रहे थे। सरकार ने उनकी मांगों पर विचार करते हुए इस मार्ग होकर ही बाइपास बनाने का फैसला लिया है। इससे आसपास के लोगों में खुशी है। इसके बनने से दो दर्जनों गांवों के ग्रामीणों कको घुमकर गोड्डा आने की जरुरत नहीं पड़ेगी। इन गांवों के ग्रामीणों की परेशानी होगी दूर :

चकेश्वरी दियारा के बीच पुल बन जाने से सबसे ज्यादा दियारा, मोलनाकित्ता, परासी, सिघिया, सैदापुर, बिसाहा, सनातन, चरका, बरियाठा, बिसाहा पंडा टोला, गड़का सहित दर्जनों गांवों के लोगों सुविधा मिलेगी। इन्हें अधिक दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। पुल का निर्माण हो जाने से इन गांवों की दूरी जिला मुख्यालय से कम हो जाएगी और जाना आसान होगा। चकेश्वरी के पास भी पुल बनने से बहुत अधिक फायदा मिल पाएगा ।

भागलपुर व साहिबगंज जाने में होगी सुविधा :

चकेश्वरी-दियारा के बीच पुल का निर्माण हो जाने से मडुवावरण, बड़हारा, बेल्डीहा, कतरा, चकेश्वरी, कुरमा, मानपुर, रेढ़ी, दुबराजपुर के लोगों को साहिबगंज व पीरपैंती जाने में आसानी होगी। दियारा, सैदापुर, विसाहा, परासी, मोलनाकित्ता, सिघिया आदि गांव के लोगों को जिला मुख्यालय से साथ भागलपुर जाने में सहुलियत होगी। शहर के लिए बेहतर होगा बाइपास : शहर में जाम की समस्या गंभीर होती जा रही है। चकेश्वरी दियारा के बीच पुल का निर्माण होने से जिला मुख्यालय की एकमात्र सड़क पर वाहन का भार कम होगा। इससे सटे भागलपुर रोड के रामनगर, बड़हारा, चकेश्वरी, दियारा के रास्ते वाहन महागामा रोड में दोमुंही के पास निकल सकता है।

------------------------------------------

चकेश्वरी पुल के निर्माण के आसार बढ़े हैं। बाइपास रोड बनने से गोड्डा शहर को भी जाम से निजात मिलेगा। - रीता देवी, मुखिया सैदापुर, गोड्डा

chat bot
आपका साथी