सेवाभाव से करें कोविड मरीजों का इलाज

जागरण संवाददाता गोड्डा कोरोना संक्रमण से बचाव और इसकी रोकथाम के लिए लगाए गए आंशिक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:56 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:56 PM (IST)
सेवाभाव से करें कोविड मरीजों का इलाज
सेवाभाव से करें कोविड मरीजों का इलाज

जागरण संवाददाता, गोड्डा : कोरोना संक्रमण से बचाव और इसकी रोकथाम के लिए लगाए गए आंशिक लॉकडाउन के पहले दिन गुरुवार को डीसी भोर सिंह यादव ने शहर सहित आसपास के क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस दौरान सड़क पर बिना किसी कारण के घूम रहे लोगों को कड़ी फटकार लगाई गई वहीं बिना मास्क पहने व्यक्ति से भी कड़ाई से पूछताछ की गई और उन्हें मास्क पहनने के लिए सख्त हिदायत दी गई। डीसी ने गुरुवार को शहर के कई निजी अस्पतालों का भी निरीक्षण किया जहां कोविड मरीजों का इलाज चल रहा है। इस दौरान डीसी ने कहा कि कोविड मरीजों के इलाज में निजी अस्पतालों को सेवा भावना दिखाना चाहिए। उन्होंने अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड सहित चिकित्सा सुविधा का भी जायजा लिया।

उपायुक्त ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुपालन करना होगा। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 22 से 29 अप्रैल तक चलेगा। उन्होंने पहले दिन जिले के शहरी क्षेत्रों में चौक चौराहों का निरीक्षण किया। चौक चौराहों पर उन्होंने बिना मास्क पहने लोगों से मास्क पहनने की अपील की, साथ ही साथ अन्य लोगों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले।

कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही लगातार वृद्धि के कारण जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। डीसी ने कोविड डेडिकेटेड संजीवनी अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पतालों की मूलभूत सेवाओं का निरीक्षण किया गया। मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं तथा ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सा पदाधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति की भी पड़ताल की गई।

अस्पताल में ऑक्सीजन स्पोर्ट वाले बेड, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर सहित अन्य चीजों की जानकारी ली गई। साथ ही कोविड मरीजों के इलाज के लिए हर वक्त तैयार रहने का निर्देश संबंधित अस्पताल प्रबंधन को दिया। कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन 24 घंटे रखना है। प्रतिनियुक्त चिकित्सक, नर्स, स्वास्थ्य कर्मचारियों से उन्होंने सेवा भावना से काम करने की अपील की। कहा कि गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी अनूठी मिसाल कायम कर गोड्डा से संक्रमण की संख्या को शून्य करना है।

chat bot
आपका साथी