सड़क पर अवैध व ओवरलोड परिवहन पर लगेगा रोक

वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से उपायुक्त भोर सिंह यादव एवं एसपी वाईएस रमेश द्वारा संयुक्त रूप से टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में खनन विभाग विद्युत विभाग एवं वन विभाग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:09 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:15 AM (IST)
सड़क पर अवैध व ओवरलोड परिवहन पर लगेगा रोक
सड़क पर अवैध व ओवरलोड परिवहन पर लगेगा रोक

जासं गोड्डा : वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से उपायुक्त भोर सिंह यादव एवं एसपी वाईएस रमेश द्वारा संयुक्त रूप से टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में खनन विभाग, विद्युत विभाग एवं वन विभाग के विकास कार्यों की समीक्षा की गई। जिले में हो रहे अवैध खनन एवं ओवरलोडिग पर रोक लगाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जिले में बालू एवं स्टोन चिप्स के अवैध धंधे पर रोक लगाने हेतु उपायुक्त ने सख्त निर्देश दिया। बताया कि बीडीओ, सीओ एवं थाना प्रभारी आपस में समन्वय स्थापित कर अवैध खनन पर यथाशीघ्र रोक लगाएं। समस्या होने पर तुरंत सूचित करें, निराकरण जल्द से जल्द किया जाएगा। अवैध खनन व्यापार में रोक लगाने हेतु बालू एवं स्टोन चिप्स की चेकिग के लिए रोड मैप तैयार करने के लिए एसडीओ महागामा व जिला खनन पदाधिकारी को निर्देशित किया गया। चुने हुए मार्गों को चिन्हित कर चेकनाका लगाने के लिए निर्देश दिया गया। वाहनों चलाते समय मास्क पहनने, सामाजिक दूरी एवं वैद्य लाइसेंस नहीं होने पर कार्रवाई का निर्देश दिया। विभिन्न जगहों पर चेकिग की प्रक्रिया अपनाई जाने की बात कहीं। जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि पिछली बार की तुलना में इस बार अधिक चालान काटा गया है। वहीं 10 वर्ष से अधिक उम्र के वाहनों को प्रतिबंधित करने का निर्देश दिया गया। एसडीओ द्वय को अवैध खनन में संलिप्त लोगों को चिन्हित कर उन्हें उनके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया। एक्साइज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि रेगुलर बॉर्डर एरिया पर प्रतिदिन छापेमारी अभियान चलाएं। निकटवर्ती राज्यों के सीमा पर पुलिस बल की तैनाती कर विशेष ध्यान दिया जाए। विद्युत विभाग के अधिकारियों को विद्युत की चोरी एवं बकायेदारों के द्वारा बिल ना जमा करने की स्थिति में कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया।

पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने सभी थाना प्रभारी को अवैध खनन पर रोक लगाने का निर्देश दिया। कह कि सड़कों पर ट्रकों के ओवरलोड परिचालन यथाशीघ्र बंद करें। जिले में ओवरलोडिंग होने पर उन पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी। उत्पाद विभाग को प्रत्येक महीने अवैध शराब हेतु जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निदेश दिया गया। विडियो कॉन्फ्रेंसिग में एसडीओ गोड्डा ऋतुराज, एसडीओ महागामा जितेंद्र कुमार देव, जिला खनन पदाधिकारी मेघलाल टुडू सहित अन्य पदाधिकारीगण मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी