दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए डीसी ने अधिकारियों से की मंत्रणा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए डीसी ने अधिकारियों से की मंत्रणा

जागरण संवाददाता गोड्डा वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से सोमवार को उपायुक्त भोर सिंह याद

JagranMon, 12 Apr 2021 06:09 PM (IST)

जागरण संवाददाता, गोड्डा : वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से सोमवार को उपायुक्त भोर सिंह यादव ने जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए अधिकारियों के साथ गहन समीक्षा की। सभी विभागों को कोरोना संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के लिए आवश्यक निर्देश दिया गया। डीसी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सभी विभागों को सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण को हल्के में न लें। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मास्क का प्रयोग एवं शारीरिक दूरी का प्रयोग अवश्य करें। दूसरों को भी कोविड 19 से रोकथाम के लिए जारी नियमों को पालन करने के लिए प्रेरित करें। एसडीओ ऋतुराज, एसडीओ महागामा जितेंद्र कुमार देव को जिले में सघन चेकिग जांच अभियान चलाकर बिना मास्क पहनने वाले एवं दो गज की दूरी का अनुपालन नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया। कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के लिए साफ-सफाई का ध्यान रखते हुए तंबाकू, गुटखा व धूम्रपान का उपयोग न किया जाए। सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

डीसी ने कहा कि कार्यालय की बैठक जहां तक हो सके ऑनलाइन आयोजित की जाए। कार्यालय में प्रवेश करते समय मास्क का प्रयोग करें। संभव हो तो ऑक्सीमीटर से अपने स्वास्थ्य की जांच अवश्य करें। ताकि यदि 90 से कम ऑक्सीजन हो तो उन्हें यथाशीघ्र ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा सके। राज्य सरकार की गाइड लाइन का अनुपालन हरहाल में करना है। सिविल सर्जन शिव प्रसाद मिश्रा को निर्देश दिया कि वे प्रज्ञा केंद्र के सहयोग लेकर अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण के लिए लोगों को मैसेज कराएं। ताकि जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराया जा सके। जिला शिक्षा अधीक्षक को निर्देश दिया गया कि बीआरपी एवं सीआरपी द्वारा अनावश्यक कार्यालय में भीड़ नहीं लगाया जाए। हाट व बाजार में शारीरिक दूरी का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। मौके अपर समाहर्ता जुल्फिकार अली, दोनों एसडीओ और सिविल सर्जन सहित डीएसइ फुलमणी खलको, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी अभय कुमार, विभिन्न प्रखंड के बीडीओ, सीओ सहित सभी कार्यालयों के प्रधान मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.