महामारी में समाज के साथ खड़ा आरएसएस

जासं गोड्डा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की जिला कार्य कारिणी की बैठक शुक्रवार को जूम एप

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:11 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:11 PM (IST)
महामारी में समाज के साथ खड़ा आरएसएस
महामारी में समाज के साथ खड़ा आरएसएस

जासं, गोड्डा : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की जिला कार्य कारिणी की बैठक शुक्रवार को जूम एप में संपन्न हुई। इस बैठक में जिले भर के सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ साथ विभाग प्रचारक गोपाल जी उपस्थित हुए। बैठक में गोड्डा जिले में कोरोना महामारी के चलते उत्पन्न समस्याओं पर गंभीरता से विचार विमर्श किया गया। वक्ताओं ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ इस महामारी में समाज के साथ कदम से कदम मिलाकर उनके दुख सुख में साथ खड़ा है। जूम बैठक के दौरान लोगों को मदद करने के लिए विभिन्न कार्य हेतु कमेटियों का गठन किया गया। इसमें संबंधित स्वयं सेवक और उनका मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया गया। जो निम्न प्रकार है।

गोड्डा नगर में कोरोना पीड़ित मरीजों के घरों से सूचना प्राप्त होने पर दवाई पहुंचाई जाएंगी जिसके लिए सुभाष चंद्र यादव-9546961330, रवि मोदी-6203266577 मुकेश कुमार-8709933546 विवेकानंद भारती-7004231385 को लोग फोन पर सूचना दे सकते हैं। इसके अतिरिक्त पूरे जिले में संघ के स्वयंसेवक हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के अभिभावकों को एक वक्त का मुफ्त भोजन देंगे जो सिद्धार्था क्लासेस में भोजन बनाया जाएगा। जिसके लिए मुरलीधर पांडे, उमेश शर्मा, सुभाष चंद्र यादव, प्रमोद आजाद दिवाकर जैसे कार्यकर्ता को भार सौंपा गया। जबकि ऑक्सीजन से संबंधित सूचना मिलने पर तुरंत स्वयंसेवक सक्रिय रहेंगे। पूरे जिला में डॉक्टरों से संबंधित हेल्पलाइन नंबर बाद में जारी किया जाएगा। इसके लिए एक कंट्रोल रूम भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता बनाएंगे। जिसके लिए मोती सिन्हा का नाम तय किया गया। इसके अतिरिक्त गोड्डा जिला के नौ प्रखंड में सभी खंड कार्यवाह अपने स्तर से इन विषयों को देखेंगे और कहीं भी किसी तरह की सूचना मिलने पर स्वयंसेवक कोरोना पीड़ित मरीजों को तुरंत सुविधा पहुंचाने के लिए खड़े रहेंगे।

कोरोना वैक्सीन लेने के लिए जन जागरण का भी काम शुरू किया जाएगा।लोगों को घर में रहने के लिए प्रेरित किया जाएगा एवं एक पंपलेट के माध्यम से लोगों को अपने दिनचर्या में आयुर्वेदिक सामान लेने, योग करने एवं अपने रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का आग्रह किया जाएगा। इस बैठक में सुरेश पांडे, मुरलीधर, मुकेश कुमार, प्रमोद आजाद, सुबोध कुमार, उमेश शर्मा, रवि मोदी, ऋषभ , रितिक, मोती सिन्हा, बंशीधर उपाध्याय जैसे प्रमुख स्वयंसेवक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी