तीसरे दिन भी कोरोना संक्रमण में गिरावट, 71 मरीज स्वस्थ

जासं गोड्डा जिला में कोरोना संक्रमण की दर में लगातार तीसरे दिन गिरावट देखी गई। वही

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:24 PM (IST)
तीसरे दिन भी कोरोना संक्रमण में गिरावट, 71 मरीज स्वस्थ
तीसरे दिन भी कोरोना संक्रमण में गिरावट, 71 मरीज स्वस्थ

जासं, गोड्डा : जिला में कोरोना संक्रमण की दर में लगातार तीसरे दिन गिरावट देखी गई। वहीं लगातार दो दिनों से किसी की मौत भी नहीं हुई है। यह राहत भरी खबर है। यहां यहां सक्रिय मामले भी लगातार कम हो रहे हैं। तीन दिन में यह आंकड़ा 308 से घट कर 251 और अब 213 पर आ गया है। बीते रविवार को यहां बिहार के बांका जिले के एक अधेड़ की कोरोना से मौत हो गई थी। सिविल सर्जन डॉ एसपी मिश्रा ने बताया कि जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 74 है। बताया कि मंगलवार को 1283 सैंपल की जांच में 33 नए संक्रमितों की पहचान हुई। जबकि 71 मरीजों ने इस महामारी को मात भी दी।

इधर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को जिले के दस अलग अलग केंद्रों में कोरोना की जांच हुई जिसमें गोड्डा सदर में 51 सैंपल, शहरी क्षेत्र में 343 सैंपल और ठाकुरगंगटी प्रखंड में 75 सैंपल की जांच हुई जिसमें एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिले हैं। यह संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगने की सुखद खबर है।

सिविल सर्जन डॉ मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार घट रही है। कहा कि जिले भर में सरकार और गैर सरकारी 13 अस्पतालों में कुल 562 बेड की व्यवस्था की गई है। इसमें सामान्य बेड 321, ऑक्सीजन बेड 166 और आइसीयू बेड 68 और वेंटिलेटर वाले सात बेड शामिल है। जबकि अभी जिले में सामान्य बेड 294 और ऑक्सीजन बेड 136 और आइसीयू 37 बेड सहित एक वेंटिलेटर बेड उपलब्ध हैं। कोविड केयर सेंटर सिकटिया में अभी 11 मरीज कोरोना संक्रमण के बाद इलाजरत हैं। जबकि शहर के लाइफ केयर, न्यू गोड्डा हॉस्पिटल, सिटी हॉस्पिटल, शंकुलता हॉस्पिटल और संजीवनी हॉस्पिटल में आधे बेड भरे हुए हैं। वहीं ललमिटया के डकैता मिशन हॉस्पिटल में 24 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। वहीं पोड़ैयाहाट के मर्सी कोविड हॉस्पिटल में 8 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। बताया कि सदर अस्पताल स्थित कोविड डेडिकेडेड वार्ड में अभी 18 मरीजों का इलाज चल रहा है। यहां ऑक्सीजन बेड छह खाली हैं।

chat bot
आपका साथी