डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में कई गंभीर रोगियों को मिल रहा जीवन दान

जागरण संवाददाता गोड्डा सदर अस्पताल में खुले डेडिकेटेड कोविड अस्पताल ने कई कोरोना म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:18 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:18 PM (IST)
डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में कई गंभीर रोगियों को मिल रहा जीवन दान
डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में कई गंभीर रोगियों को मिल रहा जीवन दान

जागरण संवाददाता, गोड्डा : सदर अस्पताल में खुले डेडिकेटेड कोविड अस्पताल ने कई कोरोना मरीजों की जान बच रही है। ऑक्सीजन लेबल 34 तक पहुंचे महागामा के एक 64 वर्षीय कोरोना मरीज यहां से इलाज कराकर कोरोना को मात देकर घर वापस लौटे हैं। इससे आम लोगों का हौसला कोरोना को हराने को लेकर बढ़ा है। सरकारी व्यवस्था में यहां मरीजों को सारी सेवाएं मुफ्त मिलती है। गोड्डा विधायक अमित मंडल ने विधायक निधि से इस कोविड डेडिकेटेड अस्पताल को बनाने में 25 लाख रुपये दिए हैं, वहीं अडाणी फाउंडेशन तथा जिला आपदा प्रबंधन की ओर से इस अस्पताल के निर्माण में अहम भूमिका निभाई गई है। विधायक अमित मंडल ने कोरोना को मात देकर पहली वार रविवार को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। अमित मंडल ने कहा कि कई कोरोन से पीड़ित रोगी के स्वजनों ने बताया कि इस अस्पताल से उनके मरीज को जीवन दान मिला है। कोरोना को मात देकर गोड्डा विधायक पहुंचे सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में ऑक्सीजन सहित अन्य व्यवस्था का जायजा लिया।

विधायक ने सिविल सर्जन से कहा कि अगर राशि की और जरूरत होती है, तो उसे भी वे देने को तैयार हैं। पर लोगों की जान हर हाल में बचाई जाए। वहीं सिविल सर्जन डॉ शिवप्रसाद मिश्रा कहते हैं कि जिले में न ऑक्सीजन बेड की कमी है, न ही आइसीयू बेड की। लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। वह दिन दूर नहीं, जब हमलोग कोरोना को भी हरा कर दम लेंगे।

बताया कि अभी भी जिले में 280 समान्य बेड, 87 ऑक्सीजन युक्त बेड, 17 आईसीयू बेड तथा 2 वेंटिलेटर बेड खाली हैं। ऑक्सीजन की भी पर्याप्त मात्रा जिले में उपलब्ध है। कहा कि लक्षण दिखने पर डॉक्टर से सलाह लें। निजी अस्पतालों से रेफर मरीज भी हो रहे स्वस्थ

कई कोरोना मरीज तो कई दिनों तक प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराए, जब स्थिति बिगड़ने लगी तो उसे रेफर कर दिया गया, तब उसे डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया। ऐसे मरीज भी यहां के इलाज से कोरोना को मात दे रहे हैं। डीसी भोर सिंह यादव सदर अस्पताल के कोविड अस्पताल में बेड बढ़ाने को लेकर हर दिन प्रयास कर रहे हैं। ईसीएल, एनटीपीसी के सीएसआर मद तथा डीएमएफटी की उपलब्ध राशि का सही उपयोग किया जाय तो कोविड अस्पताल में आधुनिक सुविधा से युक्त कई बेड जल्द ही लग सकता है। इससे आम लोगों को इलाज कराने में काफी सुविधा होगी।

chat bot
आपका साथी