गोड्डा में कोरोना से दो अधेड़ की मौत, 78 नए संक्रमित मिले

जासं गोड्डा जिले में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का सिलसिला जारी है। बुधवार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:37 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:37 PM (IST)
गोड्डा में कोरोना से दो अधेड़ की मौत, 78 नए संक्रमित मिले
गोड्डा में कोरोना से दो अधेड़ की मौत, 78 नए संक्रमित मिले

जासं, गोड्डा : जिले में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का सिलसिला जारी है। बुधवार को यहां कोरोना संक्रमण से दो अधेड़ की मौत हो गई है। इसमें एक बोआरीजोर प्रखंड के रहने वाले थे, वहीं दूसरा गोड्डा शहर के निवासी था। यहां 78 नए संक्रमितों की पहचान हुई। जबकि बीते मंगलवार और सोमवार को यहां क्रमश : 89 और 91 संक्रमितों की पहचान हुई थी। सिविल सर्जन डॉ एसपी मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो रही है। बुधवार को यहां महज 346 सैंपल की जांच में कोरोना के 78 नए पॉजिटिव केस मिले हैं।

बता दें कि जिले में अब तक कोरोना से अबतक 25 लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है। इसमें अप्रैल माह में ही 15 मौतें शामिल हैं, वहीं गत वर्ष यहां दस लोगों की मौत हुई थी। बुधवार को यहां विभिन्न कोविड अस्पतालों से 61 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। बताया कि जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 403 हो गई है।

कहा कि जिले भर में सरकार और गैर सरकारी 14 अस्पतालों में कुल 573 बेड की व्यवस्था की गई है। इसमें सामान्य बेड 347, ऑक्सीजन बेड 164, आइसीयू 56 बेड और वेंटिलेटर छह बेड शामिल है। कोविड केयर सेंटर सिकटिया में अभी 28 मरीज कोरोना संक्रमण के बाद इलाजरत हैं। जबकि शहर के लाइफ केयर और संजीवनी हॉस्पिटल में क्रमश: 13 और 11 बेड भरे हुए हैं। वहीं ललमिटया के डकैता मिशन हॉस्पिटल में 40 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। वहीं पोड़ैयाहाट के मर्सी कोविड हॉस्पिटल में 16 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। सिविल सर्जन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित व्यक्तियों की पहचान के बाद उन्हें सिकटिया स्थित कोविड केयर सेंटर में आइसोलेशन बेड में रखकर इलाज किया जा रहा है। सीएस ने बताया कि जिले में आरटीपीसीआर टेस्टिग के सैंपल की जांच रिपोर्ट में विलंब होने के कारण अब एंटीजन और ट्रूनेट से हर दिन जांच की जा रही है। बुधवार को जिले में 346 सैंपल की जांच की गई। वहीं 234 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। जिले में टीकाकरण की रफ्तार तेज करने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अब तक यहां 87 हजार से अधिक लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया है। इसमें 75984 लोगों ने पहली डोज ली है वहीं 11600 लोगों को दूसरी डोज दी गई है।

chat bot
आपका साथी