ग्राहकों की सुविधा का ख्याल रखें बैंक कर्मी

भारतीय स्टेट बैंक का क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय शुक्रवार को गोढ़ी के नए भवन में शिफ्ट कर दिया गया। नए परिसर का उद्घाटन वर्चुअल तरीके से एसबीआइ रिटेल एंड डिजिटल बैंकिग के प्रबंध निदेशक चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी ने किया। स्थानीय स्तर पर उद्घाटन के मौके पर प्रबंध निदेशक के साथ पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक महेश गोयल व एफआइएमएम के महाप्रबंधक मिहिर नारायण मिश्र आदि उपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 07:43 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 07:43 PM (IST)
ग्राहकों की सुविधा का ख्याल रखें बैंक कर्मी
ग्राहकों की सुविधा का ख्याल रखें बैंक कर्मी

संस, गोड्डा: भारतीय स्टेट बैंक का क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय शुक्रवार को गोढ़ी के नए भवन में शिफ्ट कर दिया गया। नए परिसर का उद्घाटन वर्चुअल तरीके से एसबीआइ रिटेल एंड डिजिटल बैंकिग के प्रबंध निदेशक चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी ने किया। स्थानीय स्तर पर उद्घाटन के मौके पर प्रबंध निदेशक के साथ पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक महेश गोयल व एफआइएमएम के महाप्रबंधक मिहिर नारायण मिश्र आदि उपस्थित रहे। मौके पर एसबीआइ के वरीय अधिकारियों ने कहा कि नए भवन में आरबीओ शिफ्ट करने से बैंक ग्राहकों को कई तरह की सुविधा मिल सकेगी। एसबीआई अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए कटिबद्ध है। जिले की ग्रामीण इलाकों की एसबीआई शाखा आरबीओ गोड्डा के अधीन है। प्रबंध निदेशक चल्ला श्रीनिवासुलू शेट्टी ने कहा कि एसबीआई हमेशा से ही ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए प्रयासरत रहा है। वहीं कर्मी को भी कहा कि ग्राहक को लेने देन में किसी तरह की कोई असुविधा न हो, इसका ख्याल रहे।

भवन के उद्घाटन के मौके पर सरकार की नीति बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत एसबीआई ने 300 बच्चिओं को स्कूल बैग ,स्वेटर व पाठ्यक्रम सामग्री का वितरण किया गया। जहां स्थानीय अनाथालय बच्चियों के साथ-साथ आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र चंदना सुंदर पहाड़ी बच्चियों के बीच सीएसआर के तहत सामग्री का वितरण किया गया। कार्यक्रम में एसबीआई क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव कुमार वर्मा, सहायक प्रबंधक देवघर के साथ आरबीओ के अधिकारी संजीव कुमार झा सहित कई पदाधिकारी व कर्मी मौजुद रहे। शहरी क्षेत्र के एटीएम का नियंत्रण आरबीओ के अधिन करने की मांग

गोड्डा: इधर एसबीआई के ग्राहकों ने बैंक अधिकारियों से जिला मुख्यालय के एटीएम शाखा का नियंत्रण गोड्डा आरबीओ के अधीन करने की मांग की है। कहा कि पूर्व में यही व्यवस्था थी लेकिन अब यह व्यवस्था दुमका के अधीन चल गई जिसके कारण ग्राहकों को परेशानी होती है। इस बाबत राष्ट्रीय विभूति के सचिव राजेश कुमार झा, कारोबारी जाहिद इकबाल, सामाजिक कार्यकर्ता गप्पु सिंहा, जिला बार एसोसिएशन के महासचिव योगेश चंद्र ने कहा कि गोड्डा आरबीओ बढि़या काम कर रही है इसी के अधीन जिला के सभी एटीएम का नियंत्रण रहना चाहिए स्थानीय स्तर पर कार्यालय रहने से ज्यादा सुविधा ग्राहकों को होगी।

chat bot
आपका साथी