दो साल बाद गोड्डा में झामुमो की जिला कमेटी बनी, सामाजिक समीकरण को साधने का प्रयास

दो साल बाद गोड्डा में झामुमो की जिला कमेटी बनी सामाजिक समीकरण साधने का प्रयास जागरण संवाददाता गोड्डा झामुमो केंद्रीय कमेटी की ओर से अंतत दो साल बाद गोड्डा जिला

JagranMon, 29 Nov 2021 05:49 PM (IST)
दो साल बाद गोड्डा में झामुमो की जिला कमेटी बनी, सामाजिक समीकरण को साधने का प्रयास

जागरण संवाददाता, गोड्डा : झामुमो केंद्रीय कमेटी की ओर से अंतत: दो साल बाद गोड्डा जिला कमेटी की विधिवत घोषणा की गई। नव गठित कमेटी में पार्टी ने सामाजिक समीकरण को साधने का भरपूर प्रयास किया है। जिला कमेटी में आदिवासी, अल्पसंख्यक और पिछड़ा वर्ग को प्रतिनिधित्व देकर पार्टी ने सधे कदमों से संगठन को सशक्त बनाने के लिए तानाबाना बुना है। आने वाले दिनों में पंचायत चुनाव सहित लोकसभा और विधानसभा चुनाव में गोड्डा जिले में झामुमो अपनी संभावनाएं तलाश रहा है।

नव गठित कमेटी में समर्पित कार्यकर्ताओं को तरजीह दी गई है। तीन टर्म झामुमो के जिला सचिव रहे वासुदेव सोरेन को जिलाध्यक्ष की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं पोड़ैयाहाट क्षेत्र के जिप सदस्य घनश्याम यादव के साथ इंद्रजीत पंडित को जिला उपाध्यक्ष के पद पर नामित किया गया है। केंद्रीय कमेटी के सदस्य सह झामुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश मंडल ने बताया कि झामुमो के केंद्रीय कमेटी के अध्यक्ष दिशोम गुरु सांसद शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष सह सीएम हेमंत सोरेन ने जिला कमेटी में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने का काम किया है। कहा कि वासुदेव सोरेन के नेतृत्व में जिला कमेटी झामुमो के कार्यक्रमों और सरकार की नीतियों को जन-जन पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

बता दें कि सूबे के तीन जिलों को छोड़कर सभी जिला कमेटियों का गठन कर केंद्रीय कमेटी की ओर से जिलावार सूची जारी कर दी है। नवगठित गोड्डा जिला झामुमो कमेटी में सचिव का पद अल्पसंख्यक समुदाय को दिया गया है। यहां मो.अजीमुद्दीन को जिला सचिव बनाया गया है वहीं कोषाध्यक्ष मृत्युंजय सिंह को मनोनीत किया है। संगठन में समर्पित सिपाही को जिला झामुमो में सेवा करने का अवसर प्रदान किया गया है ।

---------------------------------------------------

पंकज मिश्रा ने उच्च स्तरीय कमेटी में बनाई जगह

फोटो - 11, 12

गोड्डा : सीएम हेमंत सोरेन के विस क्षेत्र बरहेट में विधायक प्रतिनिधि की जिम्मेवारी संभालने वाले पार्टी का फारवर्ड चेहरा पकंज मिश्रा ने उच्च स्तरीय कमेटी में जगह बनाने में सफलता पाई है। झामुमो केंद्रीय समिति के अधीन संचालित संविधान संशोधन कमेटी के सदस्य के रूप में पंकज मिश्रा को नामित करने पर झामुमो कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। झामुमो नेता राजेश मंडल ने कहा कि संविधान संशोधन कमेटी में संताल परगना से सामान्य वर्ग से आने वाले पंकज मिश्रा का मनोनयन झामुमो के सामाजिक संरचना को भी मजबूती देने वाला निर्णय है। इससे झामुमो के प्रति सामान्य वर्ग का विश्वास बढेगा।

----------------------------------------- झामुमो जिलाध्यक्ष की घोषणा से कार्यकर्ताओं में हर्ष

संस, मेहरमा: झामुमो के जिला अध्यक्ष पद पर वासुदेव सोरेन तथा सचिव पद पर मोहम्मद अजीमुद्दीन के मनोनयन से मेहरमा प्रखंड के झामुमो कार्यकर्ताओं के बीच हर्ष व्याप्त है। पूर्व प्रखंड अध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह, मिथिलेश दास, मंजू मरांडी, हरिनंदन उरांव, ईश्वर मरांडी, बीवी जैतून, रामवती देवी ने मनोनयन पर केंद्रीय नेतृत्व के प्रति आभार प्रकट करते हुए नव चयनित अध्यक्ष व सचिव को शुभकामना दी है। शत्रुघ्न सिंह ने बताया कि वासुदेव सोरेन काफी अनुभवी नेता है। पूर्व में जिला सचिव तथा कार्यकारी अध्यक्ष का भी दायित्व संभाल चुके हैं। इनके नेतृत्व में संगठन और अधिक मजबूत होकर उभरेगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.