ओवरलोड पर हो कार्रवाई, अंडर लोड पर तो रहम करे प्रशासन

संवाद सहयोगी गोड्डा जिला ट्रक आनर्स एसोसिएशन ने प्रशासन ने मांग किया है कि जो ट्रक वैध रू

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:43 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:43 PM (IST)
ओवरलोड पर हो कार्रवाई, अंडर लोड पर तो रहम करे प्रशासन
ओवरलोड पर हो कार्रवाई, अंडर लोड पर तो रहम करे प्रशासन

संवाद सहयोगी गोड्डा: जिला ट्रक आनर्स एसोसिएशन ने प्रशासन ने मांग किया है कि जो ट्रक वैध रूप से खनिजों की ढुलाई कर रहे हैं कम से कम उन्हें परेशान न किया जाए। इनकी शिकायत है कि जो ट्रक नियम संगत खनिजों को लोड कर ढोते हैं उन्हें भी ओवरलोड मान कर थाने में बेवजह जांच के बहाने लंबे समय तक रख लिया जाता है इससे उन्हें आर्थिक नुकसान सहना पड़ता है। इस बाबत एसोसिएशन के अध्यक्ष बबलु सिंह की अगुवाई में एक आवेदन भी डीसी को सौंपा गया है। आवेदन में साफ कहा गया है कि कोरोना काल में आर्थिक तंगी की मार ट्रक मालिक झेल रहे हैं। इस इलाके में पत्थर व बालू उद्योग ही एक ऐसा जरिया है जिससे ट्रक मालिक की कमाई होती है। अगर उसपर भी ट्रक मालिकों को रोका जाएगा तो उनका व्यवसाय तो ठप पड़ जाएगा। आवेदन में यह भी कहा गया है कि जो वाहन अवैध रूप से ओवरलोड खनिजों की ढुलाई करते हैं उसपर कार्रवाई की जाए। लेकिन जो वैध रूप से अंडरलोड खनिजों की ढुलाई करते हैं उनपर रहम किया जाए।

वैध रूप से चलने वाले ट्रकों को भी सप्ताह भर थाने में रखा जाता है: वाहन मालिक वाहन के अनुरूप दस चक्का में पांच सौ सीएफटी, 12 चक्का में छह सौ सीएफटी व 14 चक्का में सात सौ सीएफटी के अंदर ही अंडरलोड लेकर चला करते हैं। जहां परिवहन चालान के जांच के नाम पर खनन परिवहन विभाग जांच के नाम पर वाहन को सप्ताह भर तक थाना में रखा जाता है। जिससे वाहन मालिक को परेशानी के साथ ही आर्थिक नुकसान होता है।

इन्हें भी प्रेषित किया आवेदन: ज्ञापन की प्रति विधायक प्रदीप यादव, एसपी, एसडीओ, एसडीपीओ, डीटीओ व डीएमओ को दी गई है। ज्ञापन देने वालों में राजीव कुमार पंकज यादव, पवन कुमार सूद, सुरेश यादव, बाल्मिकी यादव, आशीष कुमार, आशीष मोदी, दशरथ साह, शिवनंदन मंडल, प्रमोद कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी