जालसाजी व ठगी का आरोपित निकला पॉजिटिव, जेल के बजाए गया कोविड सेंटर

- हनवारा थाना में हड़कंप पूरे थाना परिसर को कराया जाएगा सैनिटाइज संस हनवारा (गोड्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:54 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:54 PM (IST)
जालसाजी व ठगी का आरोपित निकला पॉजिटिव, जेल के बजाए गया कोविड सेंटर
जालसाजी व ठगी का आरोपित निकला पॉजिटिव, जेल के बजाए गया कोविड सेंटर

- हनवारा थाना में हड़कंप, पूरे थाना परिसर को कराया जाएगा सैनिटाइज संस, हनवारा (गोड्डा) : हनवारा थाना क्षेत्र के गोरगावां गांव निवासी मो असलम फैज उर्फ भुट्टो को हनवारा थाना की पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी की थी। भुट्टों पर जालसाजी और ठगी का गंभीर आरोप है। वहां बीते एक साल से फरार चल रहा था। नौकरी के नाम पर झांसा देकर ठगी करने वाला आरोपित जब पुलिस के हत्थे चढ़ा तो उसे गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी की गई। जेल भेजने के क्रम में जब उसका कोविड टेस्ट कराया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद उसे मंडल कारा के बजाए सिकटिया स्थित कोविड केयर सेंटर में पुलिस की अभिरक्षा में भर्ती करा दिया गया ।

इधर गिरफ्तार आरोपित के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हनवारा थाना में हड़कंप मच गया है। आरोपित के संपर्क में जितने भी पुलिस कर्मी आए हैं, सबों को क्वारंटाइन किया जा रहा है वहीं पूरे थाना परिसर को सैनिटाइज करने के लिए भी पुलिस के आला अधिकारियों ने दिशा निर्देश दिया है। ज्ञात हो कि बसंतराय थाना क्षेत्र के जमनीकोला निवासी इदरीश अंसारी ने नौकरी के नाम पर एक लाख 28 हजार रुपये की ठगी एवं जालसाजी करने के आरोप में हनवारा थाना में गत वर्ष प्राथमिकी दर्ज कराई थी। हनवारा थाना में दर्ज कांड के नामजद आरोपित असलम फैज उर्फ भुट्टो प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहा था। अनुसंधानकर्ता डीके तिवारी ने बताया कि पुलिस को उसकी गतिविधि की जानकारी मिलने पर उसे धर दबोचा गया ।

-------------------------------------- कोरोना संक्रमण के दौर में फरार वारंटियों की गिरफ्तारी भी पुलिस के लिए अलग तरह की चुनौती है। सदर अस्पताल में कोविड जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद न्यायालय के आदेश पर महामारी एक्ट के तहत आरोपित को सिकटिया स्थित कोविड केंद्र में भर्ती कराया दिया गया है। पूरे थाना परिसर को सैनिटाइज कराया जाएगा। साथ ही आरोपित के संपर्क में आने वाले पुलिस पदाधिकारियों को क्वारंटाइन कराया जाएगा। - दीपक कुमार सिन्हा, थाना प्रभारी, हनवारा।

chat bot
आपका साथी