तालाब में तब्दील हुई सड़क, राहगीर हो रहे परेशान

गिरिडीह सदर प्रखंड अंतर्गत बदडीहा में बारिश का काफी पानी जमा हो गया है। नाली के अभाव

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:06 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:40 AM (IST)
तालाब में तब्दील हुई सड़क, राहगीर हो रहे परेशान
तालाब में तब्दील हुई सड़क, राहगीर हो रहे परेशान

गिरिडीह : सदर प्रखंड अंतर्गत बदडीहा में बारिश का काफी पानी जमा हो गया है। नाली के अभाव में पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। इससे कई गांवों के लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानी हो रही है। इससे लोगों में रोष है।

बदडीहा से गप्पैय जाने वाले मार्ग में केवल पीसीसी का निर्माण कराया गया है। इस सड़क के किनारे नाली की व्यवस्था नहीं की गई है। नाली के अभाव में पानी की निकासी नहीं हो पाती है। थोड़ी सी भी बारिश होने पर मोड़ के पास काफी जल जमाव हो जाता है। इन दिनों भी यही स्थिति हो गई है। आलम यह है कि यहां रोड ने तालाब का रूप ले लिया है। अत्यधिक जल जमाव से न केवल लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है, बल्कि दुर्घटना की भी संभावना बनी रहती है। इस मार्ग से गप्पैय, मंडाटांड़, बेलाटांड़ आदि गांव जुड़े हैं। इन गांवों के लोग इसी मार्ग से आवागमन करते हैं। जल जमाव के कारण परेशानी झेल रहे लोग जनप्रतिनिधियों को कोस रहे हैं। रोड पर पानी जमा होने से आवागमन करना मुश्किल हो गया है। शीघ्र यहां नाली का निर्माण कराकर पानी निकासी की व्यवस्था की जाए, ताकि लोगों का आवागमन सुलभ हो सके। पवन मंडल, ग्रामीण

-------------- यहां नाली की नितांत आवश्यकता है। नाली के अभाव में पानी की निकासी नहीं हो पाती है। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

इंद्र विश्वकर्मा, ग्रामीण -------------------

जल जमाव होने के कारण मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है। इससे स्थानीय लोग भी काफी परेशान है। बीमारियों के फैलने की संभावना भी बढ़ गई है। अनिता देवी, ग्रामीण

---------------

जल जमाव से लोगों को हो रही परेशानी की ओर किसी का ध्यान नहीं है। जनप्रतिनिधियों और प्रशासन को भी कोई सरोकार नहीं है। रोड के साथ-साथ यहां नाली का भी निर्माण कराया जाना चाहिए था।

इंद्री देवी, ग्रामीण

chat bot
आपका साथी