बंदरकुप्पी में जल संकट झेल रहे ग्रामीण

गिरिडीह सदर प्रखंड के बंदरकुप्पी के ग्रामीण इस भीषण गर्मी में भयंकर जलसंकट से जूझ रह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:13 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:13 PM (IST)
बंदरकुप्पी में जल संकट झेल रहे ग्रामीण
बंदरकुप्पी में जल संकट झेल रहे ग्रामीण

गिरिडीह : सदर प्रखंड के बंदरकुप्पी के ग्रामीण इस भीषण गर्मी में भयंकर जलसंकट से जूझ रहे हैं। जलसंकट से त्रस्त ग्रामीणों ने मंगलवार को भाकपा माले की अगुवाई में सरकार और जिला प्रशासन जलसंकट का समाधान करने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि कोरोना काल में भी उनके लिए पानी संकट मौजूद है, जबकि अभी लोगों को एहतियात बरतना है, लेकिन पानी के कारण उन्हें यहां-वहां भटकना पड़ रहा है।

भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव ने कहा कि, यहां पानी का गंभीर संकट है और यह लोगों के लिए बर्दाश्त से बाहर हो रहा है। गांव में लाखों रुपये की लागत से निर्मित ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना नकारा साबित हो चुकी है। गांव के अधिकांश कुएं, तालाब भी गर्मी के कारण सरेंडर हो चुके हैं। यहां तत्काल सौर ऊर्जा संचालित जलापूर्ति योजना तथा इसके लिए डीप बोरिग की आवश्यकता है। गांव में एक बड़ा पुराना तालाब भी है, लेकिन उसमें मिट्टी भर जाने के कारण वह भी किसी काम का नहीं है। इसे भी तत्काल मरम्मत करने की जरूरत है।

उन्होंने प्रशासन से तत्काल इन दोनों कार्य कर स्थानीय लोगों के पानी के सवाल को हल करने की मांग की। कहा कि यदि समस्या का समाधान नहीं होता तो स्थानीय लोगों को भी आंदोलन करने से रोका नहीं जा सकता। मौके पर पार्टी के स्थानीय सचिव पप्पू खान, संजय चौधरी, संतोष राय, रूपलाल राय, मतलू तुरी, घनश्याम राय, करमण सिंह, मनोज राय, राजू राय, भोला सिंह, सुंदर राय, उमेश कुमार सिंह, राजकिशोर यादव, रामप्रसाद ठाकुर, किशोरी गोप, तेज नारायण राय, बद्री तूरी, चितामन राय, गोपाल राय, गणेश राय, रीतलाल तूरी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी