टीकाकरण : दर्जनों लोगों ने लिया कोरोना का टीका

झारखंडधाम (गिरिडीह) मेडिकल टीम ले शनिवार को जमुआ प्रखंड अंतर्गत पिडरसोत पंचायत के कि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:41 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:41 AM (IST)
टीकाकरण : दर्जनों लोगों ने लिया कोरोना का टीका
टीकाकरण : दर्जनों लोगों ने लिया कोरोना का टीका

झारखंडधाम (गिरिडीह) : मेडिकल टीम ले शनिवार को जमुआ प्रखंड अंतर्गत पिडरसोत पंचायत के कसियो टोल में कोविड-19 टीकाकरण शिविर लगाया। शिविर में निवर्तमान मुखिया सकीना खातून एवं मुस्लिम अंसारी ने वैक्सीन लेकर टीकाकरण की शुरुआत की।

अंसारी ने कहा कि सभी को वैक्सीन लेना अतिआवश्यक है। अपनी बारी आने पर संबंधित कैंप में पहुंच कर वैक्सीन अवश्य लें। उन्होंने अपनी पंचायत सहित प्रखंड वासियों से कहा कि सभी लोग अवश्य वैक्सीन लें। पंचायत में कुछ दिन पूर्व किसी ने वैक्सीन से संबंधित गलत अफवाह फैलाई थी, जिस कारण यहां के लोगों ने वैक्सीन लेने से इंकार कर दिया था। घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लेने से होने वाले फायदे के बारे में जानकारी दी। इसके बाद लोग वैक्सीन लेने के लिए तैयार हुए। निवर्तमान मुखिया सकीना खातून की पहल पर पंचायत सचिवालय में कैंप लगा कर दर्जनों लोगों को वैक्सीन दिया गया। मौके पर एएनएम गीता वर्मा, एमपीडब्ल्यू इ•ाहारुल अंसारी, सेविका आशिया प्रवीण, सहिया जमीला खातून, सहायिका शबनम बेगम आदि उपस्थित थे।

कैंप में सौ लोगों ने लिया टीका

तिसरी : घंघरिकुरा पंचायत भवन में कैंप लगाकर लगभग एक सौ लोगों का कोरोना टीकाकरण किया गया। कैंप जागो फाउंडेशन, चिल्ड्रन आफ इंडिया फाउंडेशन व टीडीएच संस्था की संयुक्त पहल से शनिवार को लगाया गया। संस्था के आशीष पांडेय ने बताया कि उत्तरी छोर के भंडारी, खरखरी, गड़कुरा, बरवाडीह पंचायत के दर्जनों गांवों में डोर टू डोर जाकर संस्था के कर्मी कोरोना टीका लगाने के लिए ग्रामीणों को जागरूक कर रहे हैं। साथ ही लोगों को मास्क लगाने पर विस्तृत जानकारी दी जा रही है। खाने के पहले साबुन से हाथ धोने व हाथ साफ रखने के साथ शारीरिक दूरी बनाए रखने पर जागरूक कर रहे हैं। प्रदीप ठाकुर ने कहा कि गांव के लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करने पर फैला भ्रम दूर हो रहा है। लोग टीकाकरण सेंटर पहुंच वैक्सीन ले रहे हैं। मौके पर नीतू कुमारी, हरिहर कुमार, अरविद कुमार, पवन अरविद, बालमुकुंद आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी