राहगीर को लूटने वाले धराये, हथियार बरामद

जागरण संवाददाता गिरिडीह सामानों की डिलीवरी कर घर लौट रहे डिलीवरी ब्वाय से हथिया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:46 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:46 PM (IST)
राहगीर को लूटने वाले धराये, हथियार बरामद
राहगीर को लूटने वाले धराये, हथियार बरामद

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : सामानों की डिलीवरी कर घर लौट रहे डिलीवरी ब्वाय से हथियार के बल पर लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित आजाद उर्फ नुनुआ देवघर जिले के मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के बनसुमी गांव का रहने वाला है। उसकी गिरफ्तारी पिहराकट्टा के पास से की गई। घटना में शामिल रहे गिरोह के दो अन्य सदस्य फिलहाल पुलिस गिरफ्त में नहीं आ सके हैं। पुलिस उन्हें दबोचने के लिए छापेमारी करने में जुटी है। आरोपित के पास से पुलिस की टीम ने एक लोडेड देसी कट्टा समेत तीन जिदा कारतूस व अन्य सामान बरामद की है। इस संबंध में गुरूवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने मामले की जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि गांडेय से सामानों की डिलीवरी देकर डाकबंगला रोड से वापस लौट रहे डिलीवरी ब्वाय बेंगाबाद थाना क्षेत्र के सोनबाद पतारी निवासी अब्बास के साथ उक्त मार्ग पर 15 जून की शाम को तीन अज्ञात ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। अपराधियों ने उसके पास से 49 सौ रूपये नकद व एक ओप्पो कंपनी की मोबाइल लूट लिए थे। पीड़ित की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद पुलिस की टीम को थानेदार कमलेश पासवान के नेतृत्व में छापेमारी कर घटना के दूसरे दिन ही एक आरोपित को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली। प्रेसवार्ता के बाद आरोपित को न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया। जहां से न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया। प्रेसवार्ता में एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, थानेदार कमलेश पासवान, एसआइ ओपी चौहान व पीके दूबे शामिल थे।

- हथियार समेत अन्य सामान बरामद : लूटपाट मामले में गिरफ्तार आरोपित क पास से पुलिस ने कई अन्य सामान बरामद की है। बरामद सामानों में एक लोडेड देसी कट्टा, 315 का तीन जिदा कारतूस, लूटी गई पीड़ित की ओप्पो कंपनी की मोबाइल, एक पर्स, 320 रूपये नकद व एक सैमसंग कंपनी का छोटा कीपैड वाला मोबाइल शामिल है। - जेल से दो माह पूर्व छूटा है आरोपित : गिरिडीह समेत देवघर में तीन घटनाओं को अंजाम देने वाले आजाद को पुलिस पूर्व में भी गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। वह पिछले दो माह पूर्व न्यायालय से मिली जमानत के बाद जेल से छूटा था। इसके बाद अपने गिरोह के साथ मिलकर फिर से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में जुट गया था। उसके साथी भी जेल से अभी हाल में ही निकले हैं। - लूटपाट समेत चार मामले में रहा है शामिल : आजाद इस मामले समेत चार अन्य मामले में शामिल रहा है। उसके व गिरोह के सदस्यों के खिलाफ देवघर जिले के मारगोमुंडा थाना में वर्ष 2018 में एक जबकि बेंगाबाद थाना में वर्ष 2019 में दो तथा वर्ष 2021 में एक मामले दर्ज किए गए थे। ये मामले लूटपाट, छिनतई समेत आ‌र्म्स एक्ट के हैं।

chat bot
आपका साथी