आज से बैंकों में महज चार घंटे होगा काम

गिरिडीह कोरोना संक्रमण से बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बैंकों के समय में भी बदलाव किया गय

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:29 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:29 PM (IST)
आज से बैंकों में महज चार घंटे होगा काम
आज से बैंकों में महज चार घंटे होगा काम

गिरिडीह : कोरोना संक्रमण से बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बैंकों के समय में भी बदलाव किया गया है। राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी (एसएलबीसी) की वीडियो कॉेफ्रेंसिग से हुई बैठक में मंगलवार को अहम निर्णय लिया गया। इसके तहत अब प्रदेश भर के बैंकों का समय सुबह 10 से दोपहर दोबजे तक ही रहेगा। कोरोना काल के दौरान रोजाना महज चार घंटे के लिए ही लोगों को बैंकिग सुविधाएं मुहैया हो सकेगी। यह आदेश 22 से 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। जरूरत पड़ने पर आदेश को आगे भी जारी रखा जाएगा। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बैंकिग कार्यकाल के दौरान अभी नगद जमा व निकासी, चेकों की क्लीयरिग, रेमिटेंस और सरकारी लेनदेन ही होंगे।

50 फीसद कर्मियों की रहेगी उपस्थिति : बैंकों में 50 फीसद कर्मचारियों की ही उपस्थिति रहेगी। यह व्यवस्था रोटेशनल मोड में रहेगी।

एसएलबीसी के अनुसार एटीएम कैश लोडिग वेंडर, कोर बैंकिग सलूशन प्रोजेक्ट, ऑफिस इन डाटा सेंटर, डाटा रिकवरी सेंटर, एटीएम बैंक ऑफिस, सिक्योरिटी ऑपरेशन सेंटर फॉर साइबर सिक्योरिटी, सर्विस ब्रांच, क्लीयरिग हाउस, बैंक ट्रेजरी ऑफिस, फॉरेक्स बैंक ऑफिस एंड स्विफ्ट सेंटर, मुख्यालय समेत अन्य सभी सेवाएं सामान्य रूप से संचालित होंगी।

chat bot
आपका साथी