ई-लॉटरी से होगी 31 सरकारी शराब दुकानों की बंदोबस्ती

गिरिडीह जिले में पूर्व में बंदोबस्त होने से बच गए अलग-अलग कोटि के 31 शराब दुकानों की बंदो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:32 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:32 AM (IST)
ई-लॉटरी से होगी 31 सरकारी शराब दुकानों की बंदोबस्ती
ई-लॉटरी से होगी 31 सरकारी शराब दुकानों की बंदोबस्ती

गिरिडीह : जिले में पूर्व में बंदोबस्त होने से बच गए अलग-अलग कोटि के 31 शराब दुकानों की बंदोबस्ती 22 मार्च को समाहरणालय के सभाकक्ष में ई-लॉटरी के माध्यम से की जाएगी। छह देसी शराब, छह विदेशी शराब व 19 कंपोजिट शराब दुकानों की बंदोबस्ती करने की प्रक्रिया 21 जून तक आवेदक अपना आवेदन देकर ई-बंदोबस्त की प्रक्रिया में ई-लॉटरी में शामिल हो सकते हैं। ई-लॉटरी की तिथि 22 जून निर्धारित की गई है। इन सरकारी शराब दुकानों की बंदोबस्ती करने की प्रक्रिया उपायुक्त की अध्यक्षता में पूरी की जाएगी। इन शराब दुकानों की बंदोबस्ती वित्तीय वर्ष 2021-22 की अवधि के लिए की जाएगी। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी कार्यालय से शराब दुकानों की बंदोबस्ती की सूचना निर्गत की गई है।

- बंदोबस्त की जाने वाली छह देसी शराब दुकानें : जिन छह स्थानों के लिए देसी शराब दुकानों की बंदोबस्ती की जाएगी उनमें शीतलपुर-पांडेयडीह रोड़ स्थित नया उसरी पुल सिहोडीह मोड़ के पास, घोड़थंबा, बेकोग्राम, जमुआ, छोटकी खरगडीहा व चिरकी शामिल है।

- इन छह विदेशी शराब दुकानें की जाएगी बंदोबस्त : बंदोबस्ती प्रक्रिया के तहत शीतलपुर-पांडेयडीह रोड़ में पुराना उसरी पुल सिहोडीह मोड़ के पास, देवरी, जमुआ रोड़ में चितरडीह, बेकोग्राम, बेंगाबाद से डाक बंगला के बीच नंबर दो व बिरनी बाजार के बरमसिया मोड़ नंबर एक शामिल है।

- 19 कंपोजिट शराब की दुकानों की होगी बंदोबस्ती : इस बंदोबस्ती प्रक्रिया के तहत सरकार की ओर से 19 कंपोजिट शराब दुकानों की भी बंदोबस्ती की जाएगी। इनमें सियाटांड़, बनियाडीह, बदडीहा, कोदंबरी, खरगडीहा, चितरडीह, परसन, द्वारपहरी, गादी श्रीरामपुर, कोबाड़ मोड़, निमियाघाट, महेशमुंडा, बेको मोड़ नावागढ़-चट्टी, ताराटांड़ में अहिल्यापुर मोड़ के पास, नवडीहा, रानीखावा व हरलाडीह-खुखरा शामिल है।

chat bot
आपका साथी