सरकार पहुंची द्वार तो जरूरतमंदों की लगी कतार

जागरण टीम गिरिडीह विभिन्न पंचायतों में मंगलवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:40 PM (IST)
सरकार पहुंची द्वार तो जरूरतमंदों की लगी कतार
सरकार पहुंची द्वार तो जरूरतमंदों की लगी कतार

जागरण टीम, गिरिडीह : विभिन्न पंचायतों में मंगलवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर लगाकर लोगों को योजनाओं का लाभ दिया गया। उनकी समस्याओं का समाधान भी किया गया।

बिरनी : कुसमय पंचायत भवन में मंगलवार को शिविर लगा। इसमें बीडीओ सुनील कुमार वर्मा, सीओ अशोक राम, पशु चिकित्सा पदाधिकारी डा. नीरज कुमार गुप्ता, निवर्तमान मुखिया मुनेजा खातून, पंसस भगिया देवी समेत अन्य ने गर्भवती महिलाओं का गोदभराई की रस्म कराई। बीडीओ ने सरकार की ओर से चलाई जा रही गरीबों के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं व उनके अधिकार के बारे में जानकारी दी। कहा कि शिविर में प्रशासन आपके द्वार पहुंची है। ऐसे में इस कार्यक्रम के तहत जन कल्याणकारी योजनाओं की लाभ लें। कार्यक्रम में आपूर्ति पदाधिकारी अरुण कुमार दास, सुरेन्द्र कुमार महतो, बीपीओ फ्रिदुल हसन, हल्का कर्मचारी संजीव जरुहार, रामप्रवेश चौधरी, प्रतीक कुमार, इंद्रदेव पंडित, रोजगार सेवक इजरायल अंसारी, संजय स्वर्णकार, सीताराम वर्मा समेत अन्य उपस्थित थे।

देवरी : असको पंचायत में शिविर लगा। कार्यक्रम में अंचलाधिकारी राजमोहन तुरी व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. देवव्रत कुमार उपस्थित थे। वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, पीएम आवास, सीएम पशुधन, आवासीय, जाति, आय प्रमाण पत्र आदि के लिए सैकड़ों लोगों ने आवेदन जमा किया। कुछ समस्याओं का निदान शिविर में ही कर दिया गया। शिविर में कैंप लगा कोरोना का टीका लगाया गया। मौके पर बीपीएम अमित कुमार, निवर्तमान मुखिया श्याम सुंदर दास, बालेश्वर दास, सचिदानंद तिवारी आदि थे।

सरिया : प्रखंड के बागोडीह पंचायत में बगोदर विधायक विनोद सिंह एसडीएम कुंदन कुमार, बीडीओ मनोज गुप्ता, सीओ आरएस तिवारी समेत कई अन्य लोगों ने शिरकत किया और लोगों को इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए लाभकारी योजनाओं का लाभ लेने को कहा। इसमें विभिन्न लाभकारी योजनाओं के लिए साढ़े सात सौ से अधिक लोगों ने आवेदन दिया। कार्यक्रम के प्रभारी अनूप सिन्हा ने बताया कि इस क्रम में मौके पर लगी वैक्सीनेशन शिविर में 210 लोगों ने वैक्सीन लिया। प्रधानमंत्री आवास के लिए 110 व खाद्य आपूर्ति के लिए 195 लोगो ने आवेदन जमा किया। इस कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से 140 लोगों को धोती-साड़ी भी प्रदान किया गया। कार्यक्रम में जीप सदस्य अनूप पांडेय, मुखिया राजीव सिंह, धनेश्वर साव शामिल थे। अहिल्यापुर : गांडेय के बदगुंदा पंचायत सचिवालय में लगे शिविर में बीडीओ विजय कुमार व सीओ मो सफी आलम मुख्य रूप से उपस्थित थे। दोनों अधिकारियों ने बदगुंदा पंचायत में प्रखंड की ओर से संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दिया। साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर हर नागरिक को जागरूक होते हुए वैक्सीनेशन कराने पर जोर दिया। इस कार्यक्रम के तहत मौके पर लगी शिविर में दर्जनों लोगों को कोरोना से बचाव को पहली व दूसरी डोज दी गई। मौके पर मो मकसूद, दिनेश मिस्त्री, बीपीओ विनय कुमार के अलावा अन्य अधिकारी व कर्मचारी समेत ग्रामीण मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी