38 घंटे की लॉकडाउन के बाद खुला बाजार तो जाम हो गया आम

गिरिडीह झारखंड में 38 घंटे की लॅाकडाउन के बाद बाजार खुलते ही शहर की सड़कों पर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:29 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:29 AM (IST)
38 घंटे की लॉकडाउन के बाद खुला बाजार तो जाम हो गया आम
38 घंटे की लॉकडाउन के बाद खुला बाजार तो जाम हो गया आम

गिरिडीह : झारखंड में 38 घंटे की लॅाकडाउन के बाद बाजार खुलते ही शहर की सड़कों पर जगह-जगह जाम लगने लगा। सड़कों पर बेतरतीब वाहनों के खड़े रहने व जल्दबाजी में निकलने के कारण लगने वाला जाम एक बार फिर से आम होने लगा है। इस जाम की समस्या से आम से लेकर खास तक जूझने लगे हैं। शहर में सड़कों व चौक चौराहों पर बेवजह लगने वाले जाम से लोग परेशान हैं लेकिन इस जाम की समस्या से निजात दिलाने व आवागमन को सुलभ बनाने में यातायात पुलिस खुद असहाय साबित हो रही है। चौक-चौराहों पर वैसे तो आइआरबी के जवानों को तैनात रखा गया है लेकिन वे जाम से राहत दिलाने की दिशा में प्रयास के बजाए साइड लेकर बैठे रहते हैं और खुद जाम में फंसे लोगों व जाम का नजारा देखते रहते हैं। ऐसे में आम से लेकर खास तक एक बार फिर शहर में जाम की समस्या से जूझन लगे हैं।

- इन स्थानों पर लगने लगा जाम : शहर में वैसे एक बार फिर पग पग पर जाम लगने लगा है। इनमें कचहरी रोड, आंबेडकर चौक, जेपी चौक, जिला परिषद चौक, अस्पताल व कोर्ट गेट के पास, काली बाड़ी चौक, पदम चौक, गद्दी मोहल्ला, मुस्लिम बाजार, मधुबन वेजिज चौक, बरगंडा चौक, समाहरणालय के सामने डीएसपी वन के आवास के बगल में, बस पड़ाव रोड़ समेत अन्य स्थान शामिल हैं।

- मूकदर्शक बनी है यातायात पुलिस : कोरोना काल के बाद आवाजाही सामान्य होने पर जाम तो फिर आम हो गया है। इस जाम से निजात दिलाने को तैनात किए गए पुलिस के जवान भी जाम में मुकदर्शक बने रहते हैं। यातायात थाने की पुलिस साइरन बजाते वाहन से बेमतलब की सड़कों पर चलती रहती है और खुद भी जाम का हिस्सा बन रही है लेकिन जाम से राहत दिलाने की दिशा में कोई पहल नहीं करती है।

- जल्दी के चक्कर में लग रहा जाम : वैसे तो शहर में अधिकांश स्थानों पर लगने वाली जाम जल्दी के चक्कर में लोग खुद ही लगाते हैं। इससे जल्दी जाने के चक्कर में रास्ते में वाहन आड़े तिरछा फंस जाता है जो जाम की स्थिति पैदा कर रहा है और लोग जाम का हिस्सा बने रहते हैं।

chat bot
आपका साथी