राजदाहधाम में 98 लाख की योजना में हेराफेरी

संवाद सहयोगी सरिया (गिरिडीह) सरिया अनुमंडल के प्रसिद्ध धार्मिकस्थल राजदाहधाम के सुंदरीकर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:19 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:19 PM (IST)
राजदाहधाम में 98 लाख की योजना में हेराफेरी
राजदाहधाम में 98 लाख की योजना में हेराफेरी

संवाद सहयोगी, सरिया (गिरिडीह): सरिया अनुमंडल के प्रसिद्ध धार्मिकस्थल राजदाहधाम के सुंदरीकरण के लिए करीब दो माह पूर्व 98 लाख की योजना की शुरुआत की गई थी। इसका शिलान्यास बड़े तामझाम से किया गया था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि इस योजना के बाद राजदाहधाम झारखंड में शुमार होगा, लेकिन यहां तो सब उलटा हो गया। 98 लाख की इस योजना में प्राक्कलन के बोर्ड में राशि ही अंकित नहीं की गई है मानो सब कुछ पहले से ही तय है। इसके तहत पीसीसी निर्माण अत्यंत घटिया तरीके से किया जा रहा है जिससे निर्माण के साथ ही सड़कें टूट भी रही हैं। काम के जैसे तैसे निकल जाने के फेर में बालू की बोरियों से पीसीसी को धंसने से रोका जा रहा है। चेंजिग रूम बनने के बाद बारिश के झटके में ही यह धंस गया। यहीं बात समाप्त नहीं होती। निर्माण कार्य मे ईंट भी घटिया क्वालिटी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

-किशोरियों से कराई जा रही मजदूरी : राजदाह धाम में हो रहे निर्माण कार्य में सारे नियम कानून को ताक पर रख दिया गया है। नाबालिग आदिवासी लड़कियों से ईंट की ढुलाई कराई जा रही है जो लेबर एक्ट का खुला उल्लंघन है।

-कहते हैं मुंशी : कार्य की देखरेख कर रहे मुंशी वरुण सिंह का कहना है कि हमलोग तो काम ठीक करा रहे हैं लेकिन वे योजना से संबंधित स्टीमेट दिखाने से परहेज करते हैं। -क्या कहते हैं झामुमो के जिला उपाध्यक्ष: निर्माण कार्य को देखने के बाद जेएमएम के जिला उपाध्यक्ष त्रिभुवन मंडल ने कड़ी आलोचना की है। कहा कि कम से कम धार्मिक स्थलों पर योजना को ठीक से करें। अगर निर्माण कार्य में सुधार नहीं लाया गया तो पूरे मामले से उपायुक्त को अवगत कराएंगे।

-सरिया बीडीओ ने कहा: सरिया के बीडीओ मनोज कुमार ने कहा कि वे स्वयं स्थल पर जाकर मामले की जांच करेंगे।

chat bot
आपका साथी