चार जगहों पर छापेमारी, सैकड़ों लीटर शराब नष्ट

विस चुनाव के पूर्व सरिया पुलिस ने एक अभियान चलाकर क्षेत्र में अवैध ढंग से संचालित 3 महुआ शराब निर्माण के ठिकानों पर छापेमारी किया गया । अभियान की अगुवाई सरिया थाना प्रभारी बिदेश्वरी दास कर रहे थे ।सरिया पुलिस के उक्त अभियान के दौरान लगभग 200 लीटर महुआ शराब 200 केजी शराब बनाने के लिए रखे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 05:21 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 10:55 PM (IST)
चार जगहों पर छापेमारी, सैकड़ों लीटर शराब  नष्ट
चार जगहों पर छापेमारी, सैकड़ों लीटर शराब नष्ट

जाटी, सरिया, गिरिडीह : विस चुनाव के मद्देनजर पुलिस टीम ने सरिया और मुफस्सिल थाना क्षेत्र में छापेमारी की। इस में सैकड़ोँ लीटर देसी शराब जब्त की गई। भट्ठियों को तोड़ा गया। शराब को नष्ट कर दिया गया।

सरिया में अवैध ढंग से संचालित तीन महुआ शराब निर्माण के ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान लगभग 200 लीटर महुआ शराब, 200 किलो जावा महुआ, एक बाइक, टुल्लू पंप एवं शराब बनाने के कई उपकरणों को जब्त किया। सबसे पहले राजदाह धाम के किनारे स्थित जंगल में छापेमारी की गई, जहां निमातांड़ गांव निवासी राजेश वर्मा अवैध रूप से शराब का निर्माण करता था। ठाकुरबाड़ी टोला स्थित दामोदर मंडल व राजू मंडल के ठिकानों पर हुई। इस दौरान शराब भट्ठी के संचालक भागने में सफल रहे। पुलिस ने इन ठिकानों से शराब बनाने के प्रयोग में आनेवाले उपकरण एवं भवन को नष्ट कर दिया।

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गड़रमा गांव के किनारे अवैध महुआ शराब निर्माण को लेकर चलाई जा रही भट्ठियों को एसडीपीओ कुमार गौरव के नेतृत्व में गई पुलिस की टीम ने छापेमारी कर ध्वस्त की। पुलिस की टीम ने करीब साढ़े तीन सौ लीटर अवैध महुआ शराब, अल्युमीनियम की डेगची सात पीस, डेग तीन पीस, प्लास्टिक का जार पैंतीस पीस के अलावे शराब बनाने में उपयोग की जाने वाली अन्य सामानों को जब्त की। साथ ही शराब बनाने के लिए तैयार की जा रही करीब ढाई क्विटल जावा महुआ को नष्ट किया गया। हालांकि छापेमारी की भनक लगते ही इस कारोबार से जुड़े लोग शराब बनाना छोड़कर मौके पर से फरार हो गए। इस संबंध में मुफस्सिल थाना में पदस्थापित प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक रंजन कुमार सिंह ने गड़रमा गांव के पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है उनमें राजू मंडल, गिरिधारी मंडल, रूपलाल मंडल, सुकर मंडल व इंदर मंडल शामिल हैं। गड़रमा गांव में बगल में नदी व तालाब के किनारे जंगल के पास लगी भट्ठी से निकलने वाली धुएं पर पड़ी तो पुलिस की टीम वहां छापेमारी करने पहुंच गई। प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक नागेन्द्र कुमार, सन्नी सुप्रभात, सहायक अवर निरीक्षक सिराज खान, जितेन्द्र कुमार के अलावे अन्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी