आक्रोशित किसानों ने किया प्रदर्शन

गिरिडीह जिले के 13 में से 12 अंचल के अधिकांश रजिस्टर टू का पन्ना फट जाने की अधिकारि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:27 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:27 PM (IST)
आक्रोशित किसानों ने किया प्रदर्शन
आक्रोशित किसानों ने किया प्रदर्शन

गिरिडीह : जिले के 13 में से 12 अंचल के अधिकांश रजिस्टर टू का पन्ना फट जाने की अधिकारिक पुष्टि होने से आक्रोशित किसानों ने मंगलवार को किसान मंच के बैनर तले झंडा मैदान में किसान पंचायत का आयोजन किया।

मंच के जिला संयोजक सह अधिवक्ता अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि एक ओर जहां गिरिडीह जिला में अधिकांश जमीन मालिकों की जमीन का आनलाइन एंट्री नहीं होने की वजह से आनलाइन रसीद निर्गत नहीं हो रहा है, वहीं दूसरी ओर इस बात की अधिकारिक पुष्टि की जा रही है कि अधिकांश रजिस्टर टू का पन्ना ही फट गया है। गंगाधर यादव ने कहा कि सभी किसानों व जमीन मालिकों को अपनी जमीन से संबंधित रजिस्टर टू का नकल तुरंत निकलवाने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि हो सकता है कि अभी किसी किसान की जमीन का रजिस्टर टू का पन्ना बचा हुआ हो और बाद में वह भी फट जाए।

हेमन मरांडी ने कहा कि सरकार जमीन का मालिक उसी को मानती है जिसका नाम रजिस्टर टू में अंकित हो। जानकारी नहीं होने के कारण अधिकांश किसान रजिस्टर टू का नकल ले के नहीं रखे हैं।

धरना के बाद किसान व मंच के सदस्य नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए समाहरणालय पहुंचे और अपर समाहर्ता को चार सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। मौके पर मो. मुमताज, नबी अंसारी, जोगेश्वर ठाकुर, गंगाधर यादव, अजीत कुमार सिन्हा, छोटेलाल मरांडी, सुनीता किस्कू, नुनी बेसरा, सीमा कुमारी, चांदनी कुमारी, सोनम कुमारी, देवचंद्र यादव, चंदन कुमार यादव, दीपक यादव, पांडेय यादव,रंजीत मरीक, बासुदेव मरांडी, सरजू हांसदा, पवन मोदी, गंगाधर यादव, वीरू प्रसाद वर्मा, सीताराम मरांडी, कृष्ण कुमार शर्मा आदि थे।

chat bot
आपका साथी