पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ माले ने किया प्रतिवाद मार्च

गिरिडीह तिसरी के व्यवसायी बंधु की बिहार में की गई हत्या के खिलाफ भाकपा माले ने गुरुवा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 07:24 PM (IST)
पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ माले ने किया प्रतिवाद मार्च
पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ माले ने किया प्रतिवाद मार्च

गिरिडीह : तिसरी के व्यवसायी बंधु की बिहार में की गई हत्या के खिलाफ भाकपा माले ने गुरुवार को जिले में प्रदर्शन किया। पुलिस की निष्क्रियता पर आक्रोश जताया। साथ ही स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी एवं स्थानीय विधायक बाबूलाल मरांडी पर भी निशाना साधा।

गावां : माले ने गावां बाजार में प्रतिवाद मार्च निकालकर एवं नुक्कड़ सभा कर हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार करने एवं पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की। अध्यक्षता अकलेश यादव एवं संचालन सकलदेव यादव ने किया। प्रखंड सचिव नागेश्वर यादव ने कहा कि क्षेत्र के अंदर दो नौजवानों की हत्या हो गई और धनवार के विधायक बाबूलाल मरांडी एवं कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी चुप्पी साधे हैं। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से 72 घंटे के अंदर हत्यारे को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा कि अगर हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो भाकपा माले पूरे जिले का चक्का जाम करने को बाध्य होगी। मौके पर अजीत चौधरी, धर्मेंद्र यादव, आनंदी यादव, पंकज यादव, पवन चौधरी, सुरेश चौधरी, संजय दास, उमेश यादव, मकसूद आलम, संजय यादव, विकास कुमार, अशोक यादव, दुखन साहा, शुकर यादव, पिटू कुमार, रंजीत कुमार, अमित बरनवाल, राकेश कुमार, उपेंद्र यादव आदि मौजूद थे।

बिरनी : माले व इनौस के कार्यकर्ताओं ने प्रतिवाद मार्च निकाला। राज्य कमेटी सदस्य सीताराम सिंह ने कहा कि कोडरमा की सांसद व धनवार के विधायक गंभीर होते तो शायद दोनों सगे भाई की हत्या नहीं होती। तिसरी के थानेदार को अविलंब बर्खास्त किया जाए। प्रतिवाद मार्च में रामू बैठा, रामविलास पासवान, बबलू खान, मुंशी विश्वकर्मा, संतोष कुमार, विजय दास, रामसहाय यादव, इम्तियाज अंसारी, मुमताज अंसारी, गोपाल पंडित, सीताराम पासवान आदि शामिल थे।

खोरीमहुआ : पूर्व विधायक राजकुमार यादव की अगुवाई में भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने प्रतिवाद मार्च निकाला। धनवार के गांधी चौक स्थित पार्टी कार्यालय से निकलकर पूरे बाजार का भ्रमण किया। कार्यकर्ताओं ने नेता, पुलिस और अपराधियों के सवाल पर गठजोड़ मुर्दाबाद के नारे लगाए। वहां नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए यादव ने कोडरमा सांसद व धनवार विधायक के अलावा गिरिडीह के एसपी से जवाब मांगा है। कहा कि व्यवसायी भाइयों के अपहरण के बाद मामले को एसपी ने गंभीरता से क्यों नहीं लिया। इतने दिनों तक सांसद व विधायक चुप्पी क्यों साधे हुए हैं। तीनों इसका जवाब दें। उन्होंने सरकार से मृतक भाइयों के आश्रितों को नौकरी देने की मांग भी की। मार्च में जयंती चौधरी, विनय संथालिया, पंकज यादव, राज निशांत, रोहित कुमार, रिशु राज, शिवम कुमार, रेखा अग्रवाल आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी