बगोदर में अंडरपास के लिए सड़क पर उतरे ग्रामीण

बगोदर प्रखंड के मंढला के पास अंडरपास को लेकर पूर्वी भाग के जिला परिषद सदस्य गजेंद्र महतो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 01:15 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 01:15 AM (IST)
बगोदर में अंडरपास के लिए सड़क पर उतरे ग्रामीण
बगोदर में अंडरपास के लिए सड़क पर उतरे ग्रामीण

बगोदर : प्रखंड के मंढला के पास अंडरपास को लेकर पूर्वी भाग के जिला परिषद सदस्य गजेंद्र महतो के नेतृत्व में ग्रामीणों ने दो दिवसीय धरना दिया। वार्ता करने के लिए विभाग व कंपनी के पदाधिकारियों ने दिलचस्पी नही दिखाई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार की सुबह मंढला के पास सड़क पर उतर कर डीबीएल कंपनी के काम को ठप कर दिया। सूचना पर बगोदर प्रशासन दल बल मंढला पहुंचा। अंडरपास की मांग कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर कंपनी के अधिकारियों के साथ एक समय निर्धारित कर वार्ता को लेकर सहमति बनी। इसके बाद आंदोलन समाप्त कर दिया गया।

ग्रामीणों की मांग थी कि मंढला मोड़ के पास अंडर पास बनाया जाए। इसमें छोटी बड़ी वाहनों का आना जाना लगा रहता है। यहां रोड क्रॉसिग का कोई जगह नही है। अंडरपास होने से लोगों में दिक्कत नहीं होगी। साथ ही दुर्घटना की संभावना ही नहीं रहेगी। इसे लेकर कई बार कंपनी के अधिकारियों के द्वारा वार्ता हुई। वार्ता के बाद अंडरपास को लेकर कुछ काम भी हुआ। बाद में कंपनी ने चुप्पी साध ली। इसके बाद लोग आंदोलन पर उतरे। मौके पर बगोदर सरिया एसडीपीओ नौशाद आलम बगोदर थाना प्रभारी सरोज कुमार सिंह अजय सिंह, हीरा ठाकुर अक्षय कुमार आदि मौजूद थे।

अपनी देखरेख में तालाब बनवा रहे बाबूलाल

तिसरी (गिरिडीह): भाजपा विधायक दल के नेता सह धनवार के विधायक बाबूलाल मरांडी अपनी देखरेख में अपने पैतृक गांव कोदईबांक के बगल सिरसिया में एनआरपी से लगभग 25 लाख रुपये की लागत से तालाब का निर्माण कराने में जुटे हुए हैं। लगातार तीन दिनों से वह तालाब निर्माण कराने का संबंधित ठेकेदार को दिशा निर्देश दे रहे हैं। अपने आवास से नाश्ता पानी करने के बाद कड़ी धूप में वे घंटों निर्माण स्थल पर समय गुजार रहे हैं। कोदईबांक एवं सिरसिया के ग्रामीणों की भी यहां जमीन है। सभी लोगों को इसका फायदा मिलेगा। मौके पर नुनूलाल मरांडी, सोनू हेब्रम, उदय साव, किशुन यादव आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी