बाघमारा व सिहोडीह में लगी निषेधाज्ञा

जमुआ प्रखंड के बाघमारा में दो व सिहोडीह (कोदम्बरी) गांव में एक कोरेना संक्रमित मरीज की गुरुवार को पुष्टि होते ही शुक्रवार को संक्रमित तीनों ब्यक्तियों को बेहतर इलाज के लिए एएनएम ट्रेनिग स्कूल बदडीहा में शिफ्ट कर दिया गया है। तीनो संक्रमित युवक 11 दिन पूर्व कलकत्ता से लौटे थे।जो जमुआ पीएचसी में कोरोना जांच के लिए सेंपल दिया था । एस डी एम के निर्देशानुसार जमुआ प्रखंड विकास पदाधिकारी विनोद कुमार कर्मकार सीओ रामबालक कुमार जमुआ थाना प्रभारी संतोष कुमार हीरोडीह थाना प्रभारी राधेश्याम पाण्डेय सदलबल पहुँचकर प्रवेश मार्गो का बेरिकेटिग कर किसी के भी आने जाने पर तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक प्रतिबंधित कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 12:40 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 12:40 AM (IST)
बाघमारा व सिहोडीह में लगी निषेधाज्ञा
बाघमारा व सिहोडीह में लगी निषेधाज्ञा

संस, जमुआ (गिरिडीह): जमुआ प्रखंड के बाघमारा में दो व सिहोडीह (कोदंबरी) में एक कोरेना संक्रमित मरीज की गुरुवार को पुष्टि होते ही शुक्रवार को तीनों को आइसोलेशन सेंटर बदडीहा गिरिडीह में शिफ्ट कर दिया गया। तीनों युवक 11 दिन पूर्व कोलकाता से लौटे थे। उनलोगों ने जमुआ पीएचसी में कोरोना जांच के लिए स्वाब का सैंपल दिया था। खोरीमहुआ के एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह के निर्देशानुसार जमुआ के बीडीओ विनोद कुमार कर्मकार, सीओ रामबालक कुमार, जमुआ थाना प्रभारी संतोष कुमार, हीरोडीह थाना प्रभारी राधेश्याम पांडेय सदलबल वहां पहुंचकर प्रवेश मार्गों की बैरिकेडिग कर किसी के भी गांव में आने जाने पर तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक प्रतिबंधित कर दिया।

शिक्षक को दंडाधिकारी के रूप में एवं दो जवानों को निषेधाज्ञा का पालन करने को प्रतिनियुक्त किया गया है। एसडीएम ने शुक्रवार को गांव का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। ध्वनि विस्तारक यंत्र से नियमों का पालन करने की हिदायत ग्रामीणों को दी गई। संक्रमित गांव से तीन किलोमीटर की परिधि में आनेवाले गांव को बफर जोन घोषित किया गया है। इन सभी गांवों में लगातार साफ-सफाई, ब्लीचिग छिड़काव व सैनिटाइजेशन प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग व प्रखंड स्तर की टीम लगातार प्रचार कर रही है ताकि कोई भी ग्रामीण घबराएं नहीं। वे सावधानी बरतें और सतर्क रहें। भोजन राशन की सामग्री घर घर तक पहुंचाने की दिशा में प्रशासन प्रतिबद्ध है। प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश कुमार दूबे के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम एलटी केशरी नंदन कश्यप, जितेंद्र कुमार, बीरेन्द्र कुमार सिन्हा, एमपीडब्लू विकास कुमार केशरी, वरुण कुमार राम, अभिषेक कुमार, आलोक कुमार, मो. इजहारुल हक अंसारी, एएनएम सुमित्रा देवी ने संक्रमित व्यक्तियों से संपर्क में आए ग्रामीणों का स्वाब लिया।

chat bot
आपका साथी