पुलिस के दिए मोबाइल व टैब के उपहार से शिक्षित होंगे नौनिहाल

गिरिडीह जिले क वैसे बच्चे जो मोबाइल की सुविधा नहीं रहने के कारण आनलाइन से वंचित रह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:11 PM (IST)
पुलिस के दिए मोबाइल व टैब के उपहार से शिक्षित होंगे नौनिहाल
पुलिस के दिए मोबाइल व टैब के उपहार से शिक्षित होंगे नौनिहाल

गिरिडीह : जिले क वैसे बच्चे जो मोबाइल की सुविधा नहीं रहने के कारण आनलाइन से वंचित रह रहे थे, अब वे भी मोबाइल पर आनलाइन शिक्षा ग्रहण करेंगे। ऐसा जिला पुलिस की ओर से मोबाइल की सुविधा उपलब्ध कराने की व्यवस्था से हो पाया है। इसी के तहत बुधवार को पुलिस लाइन में जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र से आए हुए 23 बच्चों को पुराना व नया एंड्रायड मोबाइल भेंट किया गया। बच्चों को यह मोबाइल व टैब मुख्यालय डीएसपी वन संजय कुमार राणा व खोरीमहुआ के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकेश कुमार महतो ने संयुक्त रूप से प्रदान किया। यह मोबाइल व टैब जिले के अलग-अलग थानों में पुलिस महानिदेशक नीरज कुमार सिन्हा के निर्देश पर स्थापित की गई मोबाइल बैंक में स्थानीय लोगों व पुलिस की ओर से जमा किए गए थे। पहले राउंड में थाना स्तर से चयनित किए गए बच्चों को यह भेंट दिया गया। कार्यक्रम में सार्जेंट सुदीप कुमार मंडल के अलावा अन्य पुलिस पदाधिकारी व जवान भी मौजूद थे।

बच्चों में समानता लाने का प्रयास : डीएसपी : मोबाइल से वंचित रहकर शिक्षा ग्रहण करने से चूक रहे बच्चों को मोबाइल व टैब भेंटकर काफी खुशी हुई। अब मोबाइल के अभाव में कोई भी बच्चा आनलाइन शिक्षा ग्रहण करने से वंचित नहीं रहेगा। यह समाज के हर तबके के बच्चों के बीच समानता लाने की दिशा में पुलिस की ओर से की गई एक पहल है। उक्त बातें डीएसपी वन संजय कुमार राणा ने बच्चों को मोबाइल भेंट करने के बाद कही।

- अब हर बच्चे करेंगे आनलाइन क्लास : एसडीपीओ

: मोबाइल बैंक के माध्यम से जमा होने वाले हर मोबाइल को वैसे बच्चों को दिया जा रहा है जो अब तक एंड्रायड मोबाइल के अभाव में क्लास से वंचित थे। उक्त बातें खोरीमहुआ के एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने कही। उन्होंने कहा कि पुलिस की टीम ने सामुदायिक पुलिसिग की व्यवस्था के तहत डीजीपी के निर्देश पर मोबाइल जमा कराकर बच्चों को दी है ताकि बच्चे शिक्षा ग्रहण कर भविष्य गढ़ सकें।

chat bot
आपका साथी