जयप्रकाश व रामप्रसाद के खिलाफ कार्रवाई करे पार्टी

गिरिडीह ट्रैक्टर मालिकों के समर्थन में भाकपा माले नेताओं के साथ बैठक में शामिल होनेव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 07:08 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 07:08 PM (IST)
जयप्रकाश व रामप्रसाद के खिलाफ कार्रवाई करे पार्टी
जयप्रकाश व रामप्रसाद के खिलाफ कार्रवाई करे पार्टी

गिरिडीह : ट्रैक्टर मालिकों के समर्थन में भाकपा माले नेताओं के साथ बैठक में शामिल होनेवाले जिला भाजपा के मंत्री रामप्रसाद यादव एवं कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी के बेंगाबाद प्रतिनिधि सह किसान मोर्चा के जिला महामंत्री जयप्रकाश मंडल बुरी तरह से फंस गए हैं। माले नेता राजेश यादव ने इस बैठक की फोटो सोशल मीडिया पर डालकर दोनों भाजपा नेताओं की परेशानी और बढ़ा दी है। इस बैठक में कृषि कानूनों एवं केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई थी। इधर विक्षुब्ध भाजपाइयों की बैठक में जिलाध्यक्ष महादेव दुबे को जिलाध्यक्ष के पद से बर्खास्त करने एवं इन दोनों नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

विदित हो कि कृषि कानूनों के खिलाफ देशव्यापी चक्का जाम के ठीक एक दिन पूर्व माले नेता राजेश यादव की अगुवाई में बेंगाबाद में बैठक हुई थी। भाजपा नेता रामप्रसाद यादव एवं जयप्रकाश मंडल भी मुख्य रूप से शामिल थे। यह बैठक बालू उठाव करने वाले ट्रैक्टर मालिकों के समर्थन में थी, लेकिन बैठक चक्का जाम को सफल बनाने में तब्दील हो गई थी।

बुधवार को ब्रह्मार्षि धर्मशाला बोड़ो में भारतीय जनता पार्टी के विक्षुब्ध कार्यकर्ताओं ने यह मांग की है। अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एंथोनी स्वामी और पूर्व महामंत्री अरुण राणा ने कहा कि पार्टी विरोधी कार्य करनेवालों को तरजीह दी जाती है। विपक्ष ने केंद्रीय कृषि बिल के विरोध में ट्रैकर रैली निकाली थी। इसे लेकर भाकपा माले की बैठक में कई वरीय भाजपाई शामिल हुए थे। इसमें पार्टी के जिला मंत्री रामप्रसाद यादव और कोडरमा सांसद के बेंगाबाद प्रतिनिधि सह किसान मोर्चा के जिला महामंत्री जयप्रकाश मंडल शामिल थे। दोनों ने भाजपा में रहकर प्रधानमंत्री का सीधे विरोध किया था। स्वामी ने कहा कि अब वे लोग प्रदेश कार्यालय में धरना देंगे। हमारा एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश कार्यालय जाकर प्रदेश नेतृत्व से वार्ता कर कार्रवाई की मांग करेगा। राणा ने कहा कि सभी निष्ठावान कार्यकर्ता दूबे के साथ-साथ यादव और मंडल की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं। पूर्व 20 सूत्री अध्यक्ष भागीरथ मंडल, रंजन सिन्हा, ओम प्रकाश गुप्ता, सत्येंद्र राउत, अर्जुन प्रसाद वर्मा, ओमप्रकाश सिंह, जय मंगल राय, नीतू शोला, रीना मंडल, बैजनाथ प्रसाद वर्मा, गोपाल विश्वकर्मा, किरण पांडेय, लता वर्मा, घनश्याम वर्मा, सौरभ गुप्ता, जगन्नाथ यादव, संदीप गुप्ता, सुरेश सिंह, डीलचंद वर्मा, अजीत कुमार सोनू, रंजीत कुमार, अनिल कुमार कुशवाहा, बेबी कुमारी, वीणा देवी, संगीता देवी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी