पारा शिक्षकों ने नियमावली में देरी पर रोष जताया

डुमरी (गिरिडीह) एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा डुमरी इकाई की बैठक सोमवार को राज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:37 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:37 AM (IST)
पारा शिक्षकों ने नियमावली में देरी पर रोष जताया
पारा शिक्षकों ने नियमावली में देरी पर रोष जताया

डुमरी (गिरिडीह) : एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा डुमरी इकाई की बैठक सोमवार को राजकीय बुनियादी विद्यालय डुमरी में हुई। प्रखंड अध्यक्ष अरूण कुमार आजाद की अध्यक्षता में हुई बैठक में मोर्चा के जिलाध्यक्ष नारायण महतो बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। इसमें पारा शिक्षकों के लिए बननेवाली नियमावली में हो रही देरी पर असंतोष जताया गया और सरकार से जल्द ही नियमावली लागू करने की मांग की गई। नियमावली में विलंब होने के कारण डुमरी विधानसभा के पारा शिक्षकों ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर मांग पत्र शिक्षा मंत्री को 28 अक्टूबर को रांची जाकर सौंपने का निर्णय लिया। इस मौके पर मो. मजहर आलम, राजकिशोर महतो, घनश्याम कर्मकार, मो. शमीम इकबाल, दुलारचंद पंडित, गोपाल ठाकुर आदि उपस्थित थे।

पीजी में संथाली भाषा की पढ़ाई कराने की मांग : गिरिडीह महाविद्यालय में सोमवार को यूजी सेमेस्टर पांच के छात्र छात्राओं ने महाविद्यालय के प्राचार्य समीर सरकार को ज्ञापन देकर पीजी में संथाली भाषा की पढ़ाई करवाने की मांग की है। छात्र छात्राओं का नेतृत्व कर रहे विजय हांसदा ने बताया कि गिरिडीह महाविद्यालय में विगत तीन वर्षों से संथाली विषय की पढ़ाई यूजी में चल रही है और अगले वर्ष 2022 में सभी छात्र छात्राओं को पीजी में पढ़ाई करनी है। इसी निमित आज प्राचार्य से पीजी में संथाली विषय की पढ़ाई शुरू करने की मांग की गई है।

उपायुक्त से की छात्रवृत्ति फार्म भरने की तिथि बढ़ाने की मांग : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के प्रखंड सांसद प्रतिनिधि पिटू कुमार ने सोमवार को उपायुक्त को आवेदन देकर एससी, एसटी एवं ओबीसी श्रेणी के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देने के लिए आवेदन लेने की तिथि बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि कल्याण विभाग झारखंड ने आवेदन लेने की तिथि 25 अक्टूबर तय की है। कभी सर्वर की समस्या तो कभी वेबसाइट नहीं खुलने के कारण उक्त कैटेगरी से जुड़े विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति फार्म भरने में काफी परेशानी हो रही है। प्रखंड के सैकड़ों छात्र छात्राएं छात्रवृत्ति फार्म भरने से वंचित हैं। ऐसे में इसका समय बढ़ा देने से उनकी परेशानी कम हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी